फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट'राहुल द्रविड़ कोचिंग में बिल्कुल जीरो, जब ऊपर वाला अकल बांट रहा था...'- पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी

'राहुल द्रविड़ कोचिंग में बिल्कुल जीरो, जब ऊपर वाला अकल बांट रहा था...'- पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम के कुछ फैसलों की कड़ी आलोचना हो रही है। पूर्व क्रिकेटर इस मैच को लेकर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। इस कड़ी में पाक पूर्व क्रिकेटर ने द्रविड़ को बतौर कोच जीरो बताया।

'राहुल द्रविड़ कोचिंग में बिल्कुल जीरो, जब ऊपर वाला अकल बांट रहा था...'- पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Jun 2023 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी में भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ हैरान कर देने वाले फैसलों की क्रिकेट के गलियारों में जमकर आलोचना हो रही है। सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना और फिर प्लेइंग इलेवन में अश्विन को जगह ना देना। ये दो ऐसे बड़े फैसले रहे जिनको लेकर पूर्व क्रिकेटर भी तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने भी भारतीय टीम मैनेजमेंट पर जमकर हमला बोला। उन्होंने राहुल द्रविड़ को बतौर कोच जीरो बताया। वहीं यह भी कहा कि जब ऊपर वाला अकल बांट रहा था तो पता नहीं कहां पहाड़ों के पीछे छिपे हुए थे।

VIDEO: रविंद्र जडेजा का रिवेंज गेम! ट्रैविस हेड ने पहले मारा सिक्स उसके बाद...

बता दें, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के शतकों के दम पर बोर्ड पर 469 रनों का विशाल स्कोर लगाया था। इस स्कोर के सामने भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं और भारत अब कंगारुओं से 296 रन पीछे है।

रिकी पोंटिंग ने भारत की WTC फाइनल की तैयारियों पर उठाए सवाल, आईपीएल को लेकर कही ये बात

पूर्व पाक क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा 'मैं राहुल द्रविड़ का बहुत बड़ा फैन हूं, हमेशा से रहा हूं और रहूंगा। वह क्लास प्लेयर हैं, लीजेंड हैं। लेकिन एक कोच के तौर पर वह बिल्कुल जीरो हैं। आपने भारत पर टर्निंग पिच तैयार की। बस मुझे इसका जवाब दो। जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का टूर किया, तो क्या समान विकेट थे? उनके पास उछाल वाली पिचें थीं, है ना? भगवान जाने वह क्या सोच रहे थे। जब ऊपर वाला अकल बांट रहा था तो पता नहीं कहां पहाड़ों के पीछे छिपे हुए थे।'

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई टीम की हुई फजीहत, भारत के ऑलआउट होने से पहले खिलाड़ियों ने क्यों छोड़ा था मैदान?

पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट और 50 वनडे खेलने वाले बासिल अली ने आगे कहा 'भारत ने उसी समय मैच गंवा दिया, जब उन्होंने पहले दो घंटों की चिंता में गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिस तरह की गेंदबाजी का प्रदर्शन हो रहा था वो बिल्कुल आईपीएल की तरह था। पहले दिन लंच तक भारतीय गेंदबाज इतने खुश नजर आए मानो उन्होंने मैच जीत लिया हो। अब भारत सिर्फ इतना कर सकता है कि उन्हें सस्ते में आउट करने की उम्मीद है और चौथी पारी में चमत्कार की उम्मीद है। भारत ने जिन 120 ओवरों में फील्डिंग की, उनमें मैंने केवल 2-3 खिलाड़ी फिट लगे- रहाणे, कोहली और जडेजा। बाकी थके हुए लग रहे थे।'