फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअमेरिका में कोच राहुल द्रविड़ ने सिर्फ रविंद्र जडेजा को सौंपी स्पेशल कैप, जानिए क्या है मामला?

अमेरिका में कोच राहुल द्रविड़ ने सिर्फ रविंद्र जडेजा को सौंपी स्पेशल कैप, जानिए क्या है मामला?

भारतीय टीम के मुख्य राहुल द्रविड़ ने टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर कैप सौंपी है। जडेजा ने कैप के साथ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

अमेरिका में कोच राहुल द्रविड़ ने सिर्फ रविंद्र जडेजा को सौंपी स्पेशल कैप, जानिए क्या है मामला?
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम आगामी टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका पहुंच गई है। टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले वॉर्म अप मैच से पहले ट्रेनिंग शुरु कर दी है। इस बीच बुधवार को रविंद्र जडेजा और राहुल द्रविड़ की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ एक कैप के साथ नजर आ रहे हैं। दरअसल इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का नाम आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में चुना गया था। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा चुनी गई टीम में अश्विन के अलावा रविंद्र जडेजा दूसरे भारतीय थे। 

रविंद्र जडेजा ने बुधवार (29 मई) को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कैप के साथ की कई तस्वीरें शेयर की है। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को खिलाड़ी को प्रतिष्ठित कैप सौंपते हुए देखा गया। रविंद्र जडेजा ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ''स्पेशल व्यक्ति से विशेष टोपी।''

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को पिछले साल लाल गेंद वाले क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पैट कमिंस की अगुवाई वाली आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2023 में शामिल किया गया था। टीम में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा पांच प्लेयर थे। 

पैट कमिंस के अलावा, ओपनर उस्मान ख्वाजा, पेसर मिचेल स्टार्क, बल्लेबाज ट्रेविस हेड और एलेक्स कैरी को चुना गया है। कमिंस को आईसीसी की टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया है। उनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अपने नाम की थी। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारतीय टीम को मात दी थी। 

न्यूयॉर्क में घूमते हुए नजर आए यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव ने जूनियर की लगा दी क्लास!

टेस्ट टीम में इंग्लैंड के दो जबकि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के एक-एक प्लेयर का है। इंग्लैंड की ओर से जो रूट और स्टुअर्ट ब्रॉड हैं। श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने बतौर ओपनर चुने गए हैं। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन हैं। करुणारत्ने के बल्ले से पिछले साल 608 रन निकले और विलियमसन ने 695 रन बटोरे।

आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2023:  उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट, ट्रेविस हेड, रविंद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), आर अश्विन, मिशेल स्टार्क, स्टुअर्ट ब्रॉड।