Rahul Dravid Conflict of Interest issue probably will be resolve in this week - हितों का टकराव मामला: राहुल द्रविड़ के जवाब के बाद ही सुलझेगा यह मुद्दा DA Image
12 नबम्बर, 2019|11:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हितों का टकराव मामला: राहुल द्रविड़ के जवाब के बाद ही सुलझेगा यह मुद्दा

हितों के टकराव के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को नोटिस दिए जाने का मुद्दा भारतीय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है। लेकिन अब यह मुद्दा अगले सप्ताह सुलझ जाने की पूरी संभावना है।

rahul-dravid jpg

हितों के टकराव के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को नोटिस दिए जाने का मुद्दा भारतीय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है। लेकिन अब यह मुद्दा अगले सप्ताह सुलझ जाने की पूरी संभावना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नैतिक अधिकारी सेवानिवृत्त न्यायाधीश डीके जैन ने शुक्रवार को कहा कि यह मुद्दा अगले सप्ताह सुलझ जाएगा। इस बीच बीसीसीआई और उसका संचालन देख रही प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा है कि उन्हें राहुल द्रविड़ की स्थिति से कोई समस्या नहीं है।

Read Also: भारत दौरे से पहले द. अफ्रीका क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव, एनक्वे होंगे टीम डायरेक्टर

बीसीसीआई सीएओ विनोद राय ने राहुल द्रविड़ को दे दी है क्लीन चिट
विनोद राय ने कहा,'जहां तक बीसीसीआई का संबंध है उसके लिए यह हितों के टकराव का मामला बिल्कुल नहीं है। मध्यप्रदेश के शिकायतकर्ता को कोई गलतफहमी हुई है। बीसीसीआई को इससे कोई परेशानी नहीं है।' डीके जैन ने एक बाहरी शिकायत के आधार पर गत बुधवार को राहुल द्रविड़ को हितों के टकराव को लेकर नोटिस भेजा था। उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर कोई फैसला करने से पहले राहुल द्रविड़ के फैसले का इंतजार  करेंगे। बोर्ड के नैतिक अधिकारी एवं लोकपाल न्यायमूर्ति डीके जैन (सेवानिवृत्त) ने मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता की शिकायत पर यह कदम उठाया है।

Read Also: पृथ्वी शॉ के मामले से निपटने और CoA के फैसलों पर BCCI सदस्यों ने उठाए सवाल

सौरव गांगुली ने नोटिस भेजे जाने पर की थी बीसीसीआई की आलोचना   
गुप्ता की शिकायत थी कि राहुल द्रविड़ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी(एनसीए) के निदेशिक हैं और इंडिया सीमेंट में उपाध्यक्ष भी हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की मालिक है। न्यायाधीश जैन ने कहा, 'मुझे इस बात की जानकारी है कि द्रविड़ को एनसीए से जुड़ने के लिए मंजूरी मिल गई थी। मैं इस मामले में कोई भी फैसला तब करूंगा जब मुझे द्रविड़ की ओर से उनका जवाब मिल जाएगा। यह जवाब संभवत: अगले सप्ताह आ जाएगा।' पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने द्रविड़ को ऐसा नोटिस भेजे जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि भारतीय क्रिकेट को अब भगवान ही बचा सकता है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Dravid Conflict of Interest issue probably will be resolve in this week