DA Image
30 जून, 2020|1:12|IST

अगली स्टोरी

राहुल द्रविड़ ने सचिन तेंदुलकर और गांगुली को 2007 टी20 वर्ल्ड कप में खेलने से किया था मना

उस समय टीम इंडिया के मैनेजर लालचंद राजपूत ने दावा किया है कि राहुल द्रविड़ ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली से कहा था कि वे 2007 टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ना लें।

sachin tendulkar  rahul dravid and sourav ganguly

2007 टी20 वर्ल्ड कप से पहले दिलीप वेंगसरकर की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमिटी ने महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान नियुक्त कर सबको चौंका दिया था। 2007 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम काफी यंग थी। टीम में वीरेंद्र सहवाग शामिल थे, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पहले टी20 इंटरनैशनल मैच में कप्तानी भी की थी। माना जा रहा था कि सहवाग को ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का कप्तान चुना जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। टीम इंडिया में युवराज सिंह भी थे, जो धोनी से ज्यादा अनुभवी थे। उस समय टीम इंडिया के मैनेजर लालचंद राजपूत ने दावा किया है कि राहुल द्रविड़ ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली से कहा था कि वे 2007 टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ना लें।

पठान ने बताया कैसे सफेद गेंद क्रिकेट में सुपरहिट है धवन-रोहित की जोड़ी

2007 में ही वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसमें राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी। सचिन, राहुल, गांगुली तीनों 2007 वनडे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। लालचंद राजपूत ने हाल में बताया कि सचिन और गांगुली भी 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होते अगर राहुल द्रविड़ ने उन्हें ऐसा करने से मना नहीं किया होता। उन्होंने बताया कि राहुल द्रविड़ चाहते थे कि युवा क्रिकेटरों को टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिले और इसलिए उन्होंने सचिन और गांगुली से भी कहा कि वो टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ना लें। तेंदुलकर ने अपने करियर एक ही टी20 इंटरनैशनल मैच खेला है, जबकि गांगुली ने एक भी नहीं।

आकाश चोपड़ा के ऑल-टाइम IPL XI में धोनी कप्तान, गंभीर 12वें खिलाड़ी

राजपूत ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, 'हां, यह सही है कि राहुल द्रविड़ ने ही सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली को 2007 टी20 वर्ल्ड कप में खेलने से मना किया था। राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में कप्तान थे, कुछ क्रिकेटर्स इंग्लैंड से सीधा टी20 वर्ल्ड कप के लिए जोहांसबर्ग पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि हमें युवा क्रिकेटरों को मौका देना चाहिए, लेकिन जब टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता तो उन्हें इसका पछतावा हुआ होगा।' धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीता, इसके बाद धोनी वनडे इंटरनैशनल टीम के कप्तान बने और फिर अनिल कुंबले के संन्यास के बाद टेस्ट टीम के भी कप्तान बने। धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीता, फिर 2011 वर्ल्ड कप जीता और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rahul Dravid asked Sachin Tendulkar Sourav Ganguly to not play 2007 T20 World Cup reveals Lalchand Rajput