फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटराहुल द्रविड़ ने बताया कब से शुरू होगी भारत की वर्ल्ड कप 2023 की असली तैयारी, दिया ये बयान

राहुल द्रविड़ ने बताया कब से शुरू होगी भारत की वर्ल्ड कप 2023 की असली तैयारी, दिया ये बयान

कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि जनवरी से पूरी संभावना है कि भारत के पास 'फुल स्ट्रेंथ' की वनडे टीम होगी जो अगले आठ-नौ महीनों से अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप तक लगातार खेलेगी।

राहुल द्रविड़ ने बताया कब से शुरू होगी भारत की वर्ल्ड कप 2023 की असली तैयारी, दिया ये बयान
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,मीरपुरThu, 08 Dec 2022 06:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि जनवरी से पूरी संभावना है कि भारत के पास 'फुल स्ट्रेंथ' की वनडे टीम होगी जो अगले आठ-नौ महीनों से अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप तक लगातार खेलेगी। भारत का वनडे प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है जिसमें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार श्रृंखला में हार शामिल है। इसमें कार्यभार प्रबंधन के कारण काफी अलग टीम उतारी गयी।

IND vs BAN: रोहित शर्मा समेत ये तीन खिलाड़ी हुए वनडे सीरीज से बाहर, राहुल द्रविड़ ने की पुष्टि

यह पूछने पर कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी मध्य के ओवरों में समस्या बनती जा रही है तो द्रविड़ ने कहा कि पूरी टीम का नहीं होना आसान नहीं रहा है। द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''हमारे नजरिये से देखें तो खेलना इतना आसान नहीं रहा है। हमारे पास पूरी टीम नहीं थी। उम्मीद करते हैं कि जनवरी से हमें घरेलू श्रृंखला में खेलने के लिये पूरी टीम मिल जायेगी, लेकिन यह चोटों पर निर्भर करेगा। हमें आईपीएल से पहले नौ वनडे (तीन न्यूजीलैंड, तीन श्रीलंका और तीन आस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेलने हैं और उम्मीद करते हैं कि हमें इन मैचों के लिए एक स्थिर टीम मिलेगी।''

टीम इंडिया को जल्द से जल्द सीख लेनी चाहिए ये 10 बातें, नहीं तो हो जाएगी देर

उन्होंने कहा,''पिछले दो वर्षों में हम टी20 को काफी अधिक प्राथमिकता दे रहे थे क्योंकि दो विश्व कप खेलने थे। अगले आठ-दस महीनों में हमारी प्राथमिकता वनडे क्रिकेट होगी। प्रारूपों में ढलना इतना आसान नहीं है। हमारे सफेद गेंद के विशेषज्ञों को कुछ आराम मिलेगा क्योंकि टेस्ट मैच खेले जायेंगे।'

द्रविड़ ने इसी के साथ इस चीज की भी पुष्टि की कि कप्तान रोहित शर्मा समेत दीपक चाहर और कुलदीप सेन वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज भी खेलना संदिग्ध है। वहीं तेज गेंदबाज दीपक चाहर हैमस्ट्रिंग और कुलदीप सेन पीठ की चोट के कारण तीसरे वनडे में नहीं खेलेंगे। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।