DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटयूपी के राहुल चाहर को निखारने में धौनी का बड़ा हाथ, जानिए कैसे

यूपी के राहुल चाहर को निखारने में धौनी का बड़ा हाथ, जानिए कैसे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMridula
Mon, 22 Jul 2019 10:09 AM
यूपी के राहुल चाहर को निखारने में धौनी का बड़ा हाथ, जानिए कैसे

India Tour of West Indies 2019: पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने पर दीपक चाहर और और राहुल चाहर के परिवार में खुशी की लहर है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने लेग स्पिनर राहुल को वेस्टइंडीज के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की सीनियर क्रिकेट टीम में शामिल किया है। राहुल के पिता देश राज ने आईएएनएस से कहा कि दो बेटों का राष्ट्रीय टीम में चयन होना उनके लिए बहुत खास समय है। 

'धौनी ने की राहुल की काफी मदद'
राहुल अब दीपक के साथ राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। दीपक आईपीएल में महेंद्र सिंह की कप्तान में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। देश राज ने कहा कि धौनी ने 2017 से ही राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस के समय से ही राहुल की काफी मदद की है। उन्होंने कहा, “राहुल ने मुझसे कहा कि धौनी सर ने पुणे के साथ अपने समय के दौरान उनकी काफी मदद की। वह हमेशा मेरे बेटे की मदद के लिए तैयार रहेंगे।” 

 rahul chahar instagram

'हमारे दो बच्चे नेशनल टीम में हैं'
राहुल के पिता देश राज ने कहा, “हर बच्चा, जो गेंद या बल्ला उठाता है वह भारत के लिए खेलना चाहता है। लेकिन हमारे दो बच्चे राष्ट्रीय टीम में हैं। इससे अच्छा और क्या हो सकता है? राहुल को जैसे ही उसके चयन के बारे में पता चला उसने मुझे बुलाया। वेस्टइंडीज में अभी भी रात थी। उन्होंने कहा कि वह पूरी रात सो नहीं सकते थे क्योंकि वह टीम की घोषणा का इंतजार कर रहे थे।” 

राहुल को आईपीएल के दम पर टीम में जगह
आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस टीम के लिए किए गए शानदार प्रदर्शन ने लेग स्पिनर राहुल चाहर के लिए भारतीय टीम के दरवाजे खोल दिए। 19 वर्षीय राहुल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की टी-20 टीम में जगह दी गई है। 

रायडू के 3डी वाले ट्वीट पर बोले MSK प्रसाद, हमने पूरा आनंद लिया

टीम को खिताब दिलाया
राहुल ने घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया पर उन्हें पहचान आईपीएल से मिली। आईपीएल के इस सीजन के फाइनल में राहुल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट चटकाया था। उनकी गेंदबाजी से मुंबई ने चेन्नई को रोमांचक मैच में एक रन से शिकस्त दी थी। 

 rahul chahar instagram

चचेरे भाई दीपक भी टीम में
राहुल को चचेरे भाई दीपक चाहर के साथ टीम में जगह मिली है। राहुल और दीपक के पिता आपस में भाई और मां बहने हैं। उन्होंने बड़े भाई दीपक को देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था। आईपीएल के फाइनल में दीपक चेन्नई टीम के लिए खेले थे। 27 वर्षीय दीपक चाहर तेज गेंदबाज हैं। 

यूपी के मूल निवासी
भले ही दोनों भाई राजस्थान के लिए खेलते हैं लेकिन मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले हैं। दीपक का जन्म आगरा और राहुल का राजस्थान में हुआ। हालांकि, राहुल भी तेज गेंदबाज बनना चाहते थे लेकिन दीपक के पिता ने एक दिन देखा कि राहुल की गेंद बहुत टर्न लेती है और उन्होंने उन्हें स्पिनर बनने की सलाह दी।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुने गए चाहर ब्रदर्स, जानिए कैसा रहा है दोनों का सफर

भारत में भाइयों की चौथी जोड़ी
राहुल और दीपक की जोड़ी टीम में एकसाथ खेलने वाली चौथी जोड़ी बन गई है। इससे पहले, मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ, इरफान और यूसुफ पठान, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या टीम में खेल चुके हैं। हालांकि. ये तीनों जोड़ियां सगे भाइयों की थीं, जबकि राहुल और दीपक चचेरे भाई हैं।

 rahul chahar instagram

राहुल चाहर की रिकॉर्ड बुक
13 विकेट आईपीएल 2019 सत्र में राहुल ने लिए
1.9 करोड़ रुपये मुंबई ने लगाए थे राहुल पर
41 विकेट राहुल ने रणजी के पिछले सीजन में लिए

(एजेंसी इनपुट के साथ)

यूपी के राहुल चाहर को निखारने में धौनी का बड़ा हाथ, जानिए कैसे
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें