DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुने गए चाहर ब्रदर्स, जानिए कैसा रहा है दोनों का सफर

deepak chahar and rahul chahar photo instagram

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ताजनगरी के दो भाई अब अपनी गेंदबाजी से कैरेबियाई बल्लेबाजों को छकाते नजर आएंगे। आगरा के तेज गेंदबाज दीपक चाहर और स्पिनर राहुल चाहर का चयन वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में हो गया है। विश्व कप के बाद टीम इंडिया अपनी पहली सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी जमीन पर खेलेगी।

इस दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने रविवार को टीम का एलान कर दिया। टी-20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर और स्पिनर राहुल चाहर का भी चयन किया गया है। दीपक और राहुल चाहर चचेरे भाई हैं। दीपक पहले भी टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं वहीं राहुल को ये मौका पहली बार मिला है। दोनों आईपीएल में अलग-अलग टीमों से खेलते हैं। दीपक और राहुल के चयन से आगरा के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी का माहौल है। उन्हें उम्मीद है कि आईपीएल की तरह वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों भाई शानदार प्रदर्शन करेंगे।

अंबाती रायुडू को WC के लिए क्यों नहीं चुना गया? जानिए एमएसके प्रसाद का जवाब

राहुल ने राइजिंग पुणे सुपर जायंट से शुरू किया कैरियर
राइजिंग पुणे सुपर जायंट से अपना कैरियर शुरू करने वाले राहुल चाहर अब नीली जर्सी में दिखाई देंगे। राहुल चाहर ने 2017 में आईपीएल खेला था। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। राहुल चाहर भारत के लिए वनडे और टी-20 खेल चुके दीपक चाहर के छोटे भाई हैं। बड़े भाई की तरह ही राहुल भी तेज गेंदबाज बनना चाहते थे लेकिन दीपक के सुझाव पर ही उन्होंने लेग स्पिनर बनने का फैसला किया। राहुल ने राजस्थान के लिए अंडर 16 व 19 खेला है। अब भी वह राजस्थान के लिए खेलते हैं। 

आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस में उन्हें खेलने का मौका मिला। राहुल को एक करोड़ 80 लाख रुपये में टीम में दो साल के लिए शामिल किया गया। 2018 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। आईपीएल 2019 में उन्हें मौका मिला। 13 मैचों में सिर्फ 6.55 की इकॉनमी से रन देकर राहुल ने 13 विकेट लिए। उन्हें गेम चेंजर ऑफ द सीजन का अवार्ड भी मिला था। 

धौनी के भविष्य को लेकर चीफ सिलेक्टर प्रसाद ने दिया ये बड़ा बयान

भारत के लिए अंडर-19 मैचों में उन्होंने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टीम के लिए इंग्लैंड में हुई चार यूथ वनडे मैचों में 10 विकेट हासिल किये थे। वह 2018-19 में विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 

दीपक की भी टीम में वापसी
इंग्लैंड दौरे पर वनडे और टी-20 के बाद बाहर हुए दीपक चाहर ने भी अपनी वापसी की है। उनका चयन भी वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ है। अब दोनों भाई वेस्टइंडीज में साथ खेलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rahul chahar and deepak chahar joins team india for west indies tour here is both player journey