फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्रिस गेल बोले- नस्लभेद सिर्फ फुटबॉल में नहीं है, क्रिकेट में भी है

क्रिस गेल बोले- नस्लभेद सिर्फ फुटबॉल में नहीं है, क्रिकेट में भी है

वेस्टइंडीज के क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस गेल ने कहा कि नस्लभेद सिर्फ फुटबॉल में नहीं है बल्कि क्रिकेट में भी है। गेल ने यह बात अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद हो रहे...

क्रिस गेल बोले- नस्लभेद सिर्फ फुटबॉल में नहीं है, क्रिकेट में भी है
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 02 Jun 2020 07:52 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस गेल ने कहा कि नस्लभेद सिर्फ फुटबॉल में नहीं है बल्कि क्रिकेट में भी है। गेल ने यह बात अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच कही है। अश्वेत व्यक्ति फ्लॉयड की मौत पिछले सप्ताह मिनीपोलिस में हो गई थी। एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने अपने घुटने से उनकी गर्दन को दबाए रखा था, जिसकी वजह से सांस लेने में दिक्कत हुई और उनकी मौत हो गई। अमेरिका में एक श्वेत पुलिसकर्मी द्वारा अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए क्रिस गेल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में नस्लभेद और अश्वेत लोगों की जिंदगी के बारे में कुछ इमोशनल बातें शेयर कीं। 
गेल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, “अश्वेत लोगों की जिंदगी भी दूसरों की जिंदगी की तरह मयाने रखती है। अश्वेत लोग मायने रखते हैं (ब्लैक लाइव्स मैटर)। नस्लभेदी लोग भाड़ में जाएं।”

'युवराज सिंह माफी मांगो', जानें सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा ट्रेंड

उन्होंने कहा, “मैंने पूरा विश्व घूमा है और नस्लभेदी बातें सुनी हैं क्योंकि मैं अश्वेत हूं। विश्वास मानिए...यह फेहरिस्त बढ़ती चली जाएगी।” उन्होंने कहा, “नस्लभेद सिर्फ फुटबॉल में नहीं है... यह क्रिकेट में भी है। यहां तक कि टीमों के अंदर भी एक अश्वेत होने के तौर पर मुझे अहसास हुआ है।” गेल ने अपनी इस इंस्टा स्टोरी को टि्वटर पर भी शेयर किया।

दरअसल, मैनचेस्टर युनाइटेड और इंग्लैंड के फुटबॉल खिलाड़ी मार्क्स रशफोर्ड ने भी फ्लॉयड की मौत के बाद कहा था कि यह समाज पहले से ज्यादा बंटा हुआ लगता है।

बता दें कि 40 साल के क्रिस गेल ने अबतक वेस्टइंडीज के लिए 103 टेस्ट मैचों में 42.18 की औसत से 7214 रन बनाए हैं। उन्होंने 301 वनडे मैचों में 37.83 की औसत से 10480 रन बनाए हैं। वहीं, गेल ने 58 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 32.54 की औसत से 1627 रन बनाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें