फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरचिन रविंद्र ने नई भूमिका में लगाए चार चांद, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोकी डबल सेंचुरी

रचिन रविंद्र ने नई भूमिका में लगाए चार चांद, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोकी डबल सेंचुरी

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने नई भूमिका में चार चांद लगाने का काम किया। वे नंबर चार पर पहली बार टेस्ट मैच में उतरे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक ठोक दिया। वे 240 रन बनाकर आउट हुए।

रचिन रविंद्र ने नई भूमिका में लगाए चार चांद, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोकी डबल सेंचुरी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Feb 2024 08:24 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र को टेस्ट में मिली नई भूमिका खूब पसंद आई है। एक तरह से रचिन रविंद्र ने अपनी इस नई भूमिका में चार चांद लगाने का काम किया। वे टेस्ट क्रिकेट में पहली बार नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे और दमदार दोहरा शतक उनके बल्ले से निकला। साउथ अफ्रीका के खिलाफ माउंट मॉन्गनुई में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में केन विलियमसन ने शतक जड़ा, जबकि रचिन रविंद्र ने दोहरा शतक जड़ा। 

रचिन रविंद्र ने इस मैच से पहले न्यूजीलैंड के लिए तीन टेस्ट मैच खेले थे, लेकिन उनको एक स्पिन ऑलराउंडर के रूप में देखा जा रहा था और वे निचले क्रम में बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कोच गैरी स्टीड ने इस बात की पुष्टि की थी कि रचिन रविंद्र मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करेंगे। रचिन रविंद्र को ये भूमिका पसंद आई और उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक, शतक में और फिर उसे दोहरे शतक में तब्दील किया। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने 366 गेंदों में 26 चौके और 3 छक्कों की मदद से 240 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की टीम एक समय पर संकट में थी, क्योंकि पहले दो विकेट जल्दी गिर गए थे। इसके बाद रचिन रविंद्र ने पूर्व कप्तान केन विलियमसन के साथ एक लंबी साझेदारी की, जिससे न्यूजीलैंड ने ना सिर्फ मैच में वापसी की, बल्कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक विशाल स्कोर बनाकर मेहमान टीम को दबाव में डालने का काम किया है। 

India vs England 2nd Test Live Score: चौथे दिन का मैच होगा रोमांचक, दोनों टीमों के पास है मैच जीतने का मौका

खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 475 रन बना लिए हैं। कीवी टीम शायद इस मैच में एक ही बार बल्लेबाजी करना पसंद करेगी, क्योंकि साउथ अफ्रीका के पास अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं। यही कारण है कि न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि साउथ अफ्रीका को सस्ते में ऑलआउट किया जाए और फिर फॉलोऑन खिलाकर टीम को पारी और कुछ रनों के अंतर से हराया जाए। कीवी टीम के पास अच्छे गेंदबाज हैं, जो 20 विकेट निकाल सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें