फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरचिन रविंद्र के नाम की असली कहानी आ गई सामने, पिता ने कहा- राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर से नहीं कनेक्शन

रचिन रविंद्र के नाम की असली कहानी आ गई सामने, पिता ने कहा- राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर से नहीं कनेक्शन

न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र वर्ल्ड कप 2023 में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी की वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनके नाम को लेकर लोगों में काफी जिज्ञासा है। रचिन के पिता ने अब इस संबंध में अहम खुलासा किया।

रचिन रविंद्र के नाम की असली कहानी आ गई सामने, पिता ने कहा- राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर से नहीं कनेक्शन
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के युवा क्रिकेटर रचिन रविंद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में तहलका मचा रखा है। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर हैं। वह 9 लीग मैचों में 70.62 के औसत से 565 रन जोड़ चुके हैं। उन्होंने इस दौरान तीन शतकीय और दो अर्धशथकीय पारी खेलीं। भारतीय मूल के रचिन की जमकर तारीफ हो रही है लेकिन उनके उनके नाम को लेकर भी लोगों में काफी जिज्ञासा है। हाल ही में इस बात की काफी चर्चा हुई की रचिन का नाम राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर से जोड़कर रखा गया है। कहा गया कि राहुल से र और सचिन से चिन लेकर रचिन नाम रखा गया।

हालांकि, रचिन के पिता रवि कृष्णमूर्ति ने अब इस संबंध में एक हैरतअंगेज खुलसा किया है। उन्होंने अपने बेटे के नाम के पीछे की असली कहानी बताई है। कृष्णमूर्ति का कहना है कि उनकी पत्नी ने इस नाम का सुझाव दिया था और उसका राहुल-सचिन से कोई कनेक्शन नहीं था। कृष्णमूर्ति ने द प्रिंट से कहा, ''जब रचिन का जन्म हुआ तो मेरी पत्नी ने नाम सजेस्ट किया और हमने उसपर चर्चा करने में ज्यादा वक्त नहीं बिताया।''

रचिन के पिता ने आगे कहा, ''नाम अच्छा लग रहा था। उच्चारण करना आसान था और छोटा था तो हमने इस नाम को रखने का फैसला किया। कुछ साल बाद हमें एहसास हुआ कि यह नाम राहुल और सचिन के नाम का मिश्रण है। रचिन नाम इस इरादे से नहीं रखा गया था कि हम अपने बच्चे को क्रिकेटर या ऐसा कुछ बनाना चाहते थे।'' बता दें कि रचिन के माता-पिता 90 के दशक में भारत से न्यूजीलैंड के शिफ्ट हो गए थे। रचिन वहीं पले-बढ़े। उन्होंने नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड की ओर इंटरनेशनल डेब्यू किया।

रचिन के दादा-दादी कर्नाटक की राजधानी में बेंगलुरु में रहते हैं। 23 वर्षीय रचिन वर्ल्ड कप में बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद अपने दादा-दादी से मिलने गए थे, जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए। न्यूजीलैंड की 15 नवंबर को सेमीफाइनल में भारत से टक्कर होगी। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत अपने सभी 9 लीग मैच जीतकर टेबल टॉपर रहा। वहीं, न्यूजीलैंड ने पांच मैच अपने नाम किए और पॉइंट्स टेबल में चौथा स्थान पर रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें