फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

रचिन रविंद्र वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं एक वर्ल्ड कप में भी अब उनके नाम न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक हो गए हैं।

रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के 35वें मुकाबले में शतक जड़ इतिहास रच दिया है। वह वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं एक वर्ल्ड कप में भी अब उनके नाम न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 3 शतक हो गए हैं। रचिन रविंद्र ने 88 गेंदों पर 14 चौकों और 1 गगनचुंबी छक्के की मदद से यह सैकड़ा जमाया और पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी। इससे पहले वह ऑस्ट्रेलिया और गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ इसी टूर्नामेंट में सैकड़ा जमा चुके हैं।

India vs South Africa मैच के टिकट नहीं मिले तो फैंस ने ईडन गार्डन के बाहर किया प्रदर्शन

रचिन रविंद्र वर्ल्ड कप के इतिहास में 3 शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। 23 साल की उम्र में उन्होंने यह कारनामा किया। उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा है जिनके नाम इतनी उम्र में 2 वर्ल्ड कप शतक थे।

वहीं डेब्यू वर्ल्ड कप में रचिन तीन शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने हैं।

हार्दिक पांड्या का वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने पर आया पहला रिएक्शन, कहा- पचा पाना मुश्किल है...

पाकिस्तान के खिलाफ रचिन को पारी का आगाज करने का मौका मिला। रचिन ने केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में नंबर-3 के पायदान को बखूबी संभाला था, मगर आज जब कप्तान की वापसी हुई तो उन्होंने पारी का आगाज करते हुए भी टीम को धमाकेदार शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए कॉन्वे के साथ उन्होंने 68 तो दूसरे विकेट के लिए विलियमसन के साथ 180 रनों की साझेदारी की।

रचिन रविंद्र इस वर्ल्ड कप में गजब की फॉर्म में है। वह वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में फिलहाल दूसरे पायदान पर हैं। क्विंटन डी कॉक के बाद उन्होंने भी इस टूर्नामेंट में 500 रनों का आंकड़ा पार किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें