फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआर अश्विन अगर तीसरे टेस्ट के लिए लौटे तो कर सकते हैं गेंदबाजी, टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर

आर अश्विन अगर तीसरे टेस्ट के लिए लौटे तो कर सकते हैं गेंदबाजी, टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर

आर अश्विन अगर तीसरे टेस्ट के लिए वापस लौटे तो वे सीधे गेंदबाजी कर सकते हैं। इस बात की पुष्टि दिनेश कार्तिक ने कमेंट्री के दौरान की। अंपायर ने उनको गेंदबाजी के लिए बोल दिया है, लेकिन वे चेन्नई में हैं।

आर अश्विन अगर तीसरे टेस्ट के लिए लौटे तो कर सकते हैं गेंदबाजी, टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 12:58 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच इस वक्त राजकोट में खेला जा रहा है। मुकाबले के तीसरे दिन का खेल जारी है, लेकिन भारतीय टीम सिर्फ 10 एक्टिव खिलाड़ियों के साथ मैदान पर है। हालांकि, फील्डिंग 11 खिलाड़ी ही कर रहे हैं, लेकिन 11वां खिलाड़ी गेंदबाजी नहीं कर सकता है, क्योंकि आर अश्विन फैमिली इमरजेंसी के कारण दूसरे दिन के खेल के बाद राजकोट से चेन्नई चले गए हैं। ऐसे में क्या अगर वे लौटते हैं तो गेंदबाजी के लिए उपलब्ध होंगे? इसका जवाब भी मिल गया है, जिसकी जानकारी दिनेश कार्तिक ने दी है, जो इस मैच में कमेंट्री कर रहे हैं। 

भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि आर अश्विन सीधे आकर गेंदबाजी कर सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने कमेंट्री करते हुए ये जानकारी साझा की है। यह खबर भारत के गेंदबाजी आक्रमण के लिए एक बड़ी खबर है, क्योंकि वर्तमान में इंग्लैंड के पास एक मजबूत बैटिंग लाइनअप है। भारत के पास इस समय सिर्फ चार ही गेंदबाज हैं, जिनमें दो पेसर और दो स्पिनर हैं। पेसर्स में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज हैं, जबकि स्पिन अटैक की अगुवाई रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव कर रहे हैं। हालांकि, अच्छी बात ये है कि इंग्लैंड की टीम पहली पारी में ऑलआउट हो गई है।

बेन डकेट ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, 24 साल में पहली बार किसी बल्लेबाज ने किया ये कमाल

दिनेश कार्तिक ने जो न्यूज शेयर की है, उसके मुताबिक अश्विन को अंपायरों ने छूट दी है कि अगर वे राजकोट टेस्ट मैच में वापसी करते हैं तो सीधे गेंदबाजी कर सकते हैं। अक्सर ऐसा होता है कि जो खिलाड़ी जितनी देर मैदान से बाहर होता है, उतनी देर फील्डिंग करने के बाद उसको गेंदबाजी करनी होती है। हालांकि, बीसीसीआई ने जो खबर दी है, उसके बाद वे तीसरे टेस्ट मैच में अब हिस्सा नहीं ले पाएंगे, लेकिन अगर अश्विन वापस आते हैं तो ये टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी में बड़ा बूस्ट होगा, क्योंकि चौथी पारी में भारत की टीम को ही गेंदबाजी करनी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें