फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटी20 टीम में अश्विन की वापसी से कटा इन स्पिनर्स का पत्ता, युजवेंद्र चहल पर भी लटकी तलवार

टी20 टीम में अश्विन की वापसी से कटा इन स्पिनर्स का पत्ता, युजवेंद्र चहल पर भी लटकी तलवार

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद अश्विन ने NZ के खिलाफ सिर्फ दो ही टी20 खेले थे। उसके बाद से ही यह ऑफ स्पिनर लगातार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से बाहर चल रहा था, अचानक विंडीज के खिलाफ उनकी वापसी हुई।

टी20 टीम में अश्विन की वापसी से कटा इन स्पिनर्स का पत्ता, युजवेंद्र चहल पर भी लटकी तलवार
Lokesh Kheraलोकेश खेड़ा,नई दिल्लीFri, 05 Aug 2022 12:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने में 3 महीने से भी कम का समय बाकी है ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की नजरें अपने बेस्ट 15 खिलाड़ियों को चुनने पर होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वर्ल्ड कप स्क्वॉड के चयन के लिए आईसीसी ने आखिरी तारीख 15 सितंबर तय की है। ऐसे में रोहित शर्मा के पास एक महीने का ही समय रह गया है। क्रिकेट के गलियारों में बात चल रही है कि एशिया कप 2022 के स्क्वॉड से टी20 वर्ल्ड कप टीम की तस्वीर लगभग-लगभग साफ हो जाएगी, मगर असली पेच स्पिन डिपार्टमेंट में जाकर फंसेगा। दरअसल, एशिया कप का आयोजन यूएई में होना है जहां भारत तीन स्पिनर्स के साथ भी उतर सकता है, मगर टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है और वहां कोई भी टीम दो स्पिनर्स उतारने में भी कतराएगी। ऐसे में भारत वर्ल्ड कप स्क्वॉड में कितने स्पिनर्स को जगह देता है यह देखने वाली बात होगी।

कोहली vs रोहित डिबेट पर BCCI अधिकारी का बड़ा बयान, गावस्कर-कपिल और सचिन-गांगुली का दिया उदहारण

अश्विन की वापसी से कटा कई स्पिनर्स का पत्ता

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ दो ही टी20 खेले थे। उसके बाद से ही यह ऑफ स्पिनर लगातार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से बाहर चल रहा था, मगर अचानक वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अश्विन की वापसी हुई। चहल की गैरमौजूदगी रोहित ने कुलदीप, अक्षर से ऊपर अश्विन को जगह दी। बिश्नोई को जरूर पहले मुकाबले में मौका दिया गया, मगर उसके बाद उन्हें भी दरकिनार कर दिया गया। अश्विन ने विंडीज में खेले अभी तक तीन टी20 में शानदार इकॉनमी के साथ 3 विकेट चटकाए हैं। अश्विन की वापसी से कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई जैसे स्पिनर्स का टी20 वर्ल्ड कप टीम से पत्ता लगभग कट चुका है।

युजवेंद्र चहल पर भी लटकी तलवार

टी20 वर्ल्ड कप 2021 से भी चहल का पत्ता कटा था, उनकी जगह राहुल चाहर को मौका दिया गया था। इस साल भी चहल पर तलवार लटकी हुई है। दरअसल, अश्विन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने का भी दम रखते हैं। जिस वजह से वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए अश्विन को चहल से एक कदम आगे बताया जा रहा है।

श्रीधर का बोल्ड प्रिडिक्शन, बताया जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वनर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, आवेश खान में से कौन से तीन पेसर खेलेंगे T20 WC

बात ऑस्ट्रेलिया में दोनों गेंदबाजों की रिकॉर्ड की करें तो इन दोनों ने ही ज्यादा मुकाबले कंगारुओं के घर नहीं खेले हैं। अश्विन की 5 मैचों में ऑस्ट्रेलिया में इकॉन्मी 7.40 की है, वहीं चहल की इकॉन्मी तीन मैचों में 9.75 की रही है।

एशिया कप तय करेगा चहल और अश्विन का फ्यूचर

एशिया कप को शुरू होने में अब महज कुछ ही दिन बाकी है और रोहित शर्मा यूएई की सरजमीं पर अपने स्पिनर्स की तलाश में उतरेंगे। जडेजा की जगह तो टीम में पक्की है। ऐसे में एक अन्य स्लॉट के लिए अश्विन और चहल के बीच जंग होगी। चहल 2022 में लगातार टीम का हिस्सा रहे हैं, इस साल 12 मैचों में उन्होंने 7.12 की इकॉन्मी के साथ 15 विकेट चटकाए हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि रोहित किस स्पिनर पर दांव खेलेंगे।

epaper