फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअब तो रूल्स ही बदल देने चाहिए, आईपीएल में बॉलर्स की जबर्दस्त की धुनाई ने बढ़ाई आर अश्विन की टेंशन

अब तो रूल्स ही बदल देने चाहिए, आईपीएल में बॉलर्स की जबर्दस्त की धुनाई ने बढ़ाई आर अश्विन की टेंशन

R Aswhin: इस आईपीएल में गेंदबाजों की धुनाई से भारतीय स्पिनर आर अश्विन टेंशन में आ गए हैं। शनिवार को एक कार्यक्रम में अश्विन कहा कि खतरनाक किस्म की बैटिंग हो रही है। पावर हिटिंग भी बहुत खतरनाक है।

अब तो रूल्स ही बदल देने चाहिए, आईपीएल में बॉलर्स की जबर्दस्त की धुनाई ने बढ़ाई आर अश्विन की टेंशन
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 May 2024 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

R Aswhin: इस आईपीएल में गेंदबाजों की धुनाई से भारतीय स्पिनर आर अश्विन टेंशन में आ गए हैं। शनिवार को राजस्थान रॉयल्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अश्विन कहा कि खतरनाक किस्म की बैटिंग डेवलप हो रही है। जबर्दस्त पावर हिटिंग हो रही है। इसके चलते क्रिकेट स्टेडियमों का साइज पूरी तरह से अप्रासंगिक हो चुका है। उन्होंने कहा कि लगातार ऐसा होने से खेल एकतरफा होने लगा है। अब तो रूल्स को बदल देना चाहिए। अश्विन की टिप्पणी इस साल के आईपीएल में टीमों द्वारा बनाए जा रहे बड़े स्कोर के संदर्भ में आयी है।

छोटे होते जा रहे हैं मैदान
गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने मौजूदा सत्र में दो बार इस लीग का सबसे बड़े स्कोर (277 और 287) का रिकॉर्ड बनाया। इंपैक्ट प्लेयर नियम के आने के बाद मौजूदा आईपीएल सत्र में टीमों ने कई बार 250 रन के आंकड़े को पार किया। अश्विन ने कहा कि  कुछ समय पहले बनाए गए स्टेडियम आज के समय में प्रासंगिक नहीं हैं। उस समय जो बल्ले इस्तेमाल किए जाते थे, उनका इस्तेमाल अब गली क्रिकेट में नहीं होता है। प्रायोजकों के एलईडी बोर्डों के इस्तेमाल के कारण बाउंड्री पहले ही 10 गज कम हो गयी है। अश्विन ने अपनी आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान ये बातें कही। 

गेंदबाजों को जवाब ढूंढना होगा
अश्विन का मानना है कि अगर यही सिलसिला जारी रहा तो आने वाले समय में खेल एकतरफा हो जाएगा। अपनी बातों को सीधे तरीके से रखने वाले अश्विन ने कहा कि आज के दौर में खेल बल्लेबाज की तरफ बहुत ज्यादा झुका हुआ है। यह किसी को परेशान कर के किसी को खुश करने जैसा है। गेंदबाजों को मानसिक तौर पर प्रोत्साहन की जरूरत है। अश्विन ने हालांकि उम्मीद जतायी कि इन परिस्थितियों में भी एक अच्छा गेंदबाज अपनी पहचान बनाएगा और अपने नये कौशल के साथ खुद को साबित करना जारी रखेगा। अश्विन ने कहा कि जब खेल संतुलन बदलता है और आपको जवाब ढूंढने होते हैं। खुद को अलग दिखाने के लिए यह अच्छा मौका होता है।