फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2025 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स में लौटे आर अश्विन, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2025 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स में लौटे आर अश्विन, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से करीब 6 महीने पहले रविचंद्रन अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स में लौटे हैं। उनको एक बड़ी जिम्मेदारी सीएसके ने सौंपी है। वे इंडिया सीमेंट्स के साथ जुड़े हैं, जो सीएसके की ओनर भी है। 

IPL 2025 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स में लौटे आर अश्विन, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
r ashwin csk ipl 2025 afp
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 09:36 AM
ऐप पर पढ़ें

रविचंद्रन अश्विन अगर आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के लिए खेलते हुए नजर आएं तो चौंकिएगा मत, क्योंकि आर अश्विन ने फिर से इंडिया सीमेंट्स को जॉइन कर लिया है। इस तरह उनकी वापसी सीएसके सेटअप में हो गई है। अश्विन को इस वापसी के साथ एक बड़ी जिम्मेदारी भी मिली है। वे चेन्नई सुपर किंग्स हाई परफॉर्मेंस सेंटर के मुखिया बनने जा रहे हैं। सीएसके का ये हाई परफॉर्मेंस सेंटर शहर के बाहरी इलाके में बन रहा है और अगले आईपीएल सत्र की शुरुआत से पहले पूरी तरह इसके कार्यात्मक होने की उम्मीद है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस ट्रांसफर मूव का मतलब इस बात की प्रबल संभावना है कि अश्विन इस साल के अंत में होने वाले मेगा ऑक्शन में CSK के साथ फिर से जुड़ सकते हैं। चूंकि यह एक बड़ी खिलाड़ी नीलामी है, इसलिए CSK और राजस्थान रॉयल्स के बीच ट्रेड ऑफ की संभावना खत्म हो गई है, क्योंकि शायद राजस्थान रॉयल्स अश्विन को रिटेन नहीं कर पाएगी। इसके पीछे का कारण ये है कि सिर्फ 3+1 खिलाड़ी को ही रिटेन करने की अनुमति मिलने की संभावना है, जिसमें एक खिलाड़ी आरटीएम के जरिए अपने साथ जोड़ा जा सकता है। 

हर मैच से पहले क्यों नर्वस हो जाते हैं रोहित शर्मा? खुद ही बताई इसके पीछे की वजह

अगर CSK नीलामी में अश्विन को हासिल नहीं कर पाती है तो उनके पास एकमात्र अन्य संभावना यह है कि वे प्लेयर्स ऑक्शन के बाद उनको ट्रेड करें। सीएसके सीईओ के विश्वनाथन ने कहा, "यह पूरी तरह से नीलामी की गतिशीलता पर निर्भर करता है, क्योंकि हम इस पर नियंत्रण नहीं रख सकते। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या अवसर खुद ही सामने आता है।" उन्होंने आगे बताया, "सबसे पहले अश्विन हमारे हाई परफॉरमेंस सेंटर की जिम्मेदारी संभालेंगे और इसके क्रिकेट संबंधी कामों को संभालेंगे, जिसमें कार्यक्रम और बाकी सब शामिल है।" 

सीएसके के सीईओ ने पुष्टि करते हुए बताया, "हमने उन्हें वापस साइन कर लिया है। वह अब CSK वेंचर का हिस्सा हैं और TNCA फर्स्ट-डिवीजन में इंडिया सीमेंट्स टीम के लिए भी खेलेंगे।" पिछले कुछ सालों से अश्विन के इंडिया सीमेंट्स में जाने की बात चल रही थी। यहां तक आईपीएल 2024 से ठीक पहले अश्विन के 100वें टेस्ट और 500 विकेट पूरे करने के उपलक्ष्य में इंडिया सीमेंट्स ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें इंडिया सीमेंट्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने भारतीय क्रिकेटर की जमकर तारीफ की थी। इस एचपीसी में चेन्नई, जोहानिसबर्ग और टेक्सास के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। 

इंग्लैंड की टीम यूरोपियन देशों के खिलाफ नहीं जीत पाई है एक भी T20I मैच, शर्मनाक रिकॉर्ड है बरकरार

वहीं, अश्विन ने इस नई भूमिका को लेकर कहा, "खेल को आगे बढ़ाना और क्रिकेट जगत में योगदान देना मेरा प्राथमिक लक्ष्य है।" ऑलराउंडर आने वाले हफ्तों में औपचारिकताएं पूरी करेगा, जब वह छोटे ब्रेक से वापस आएगा। अश्विन साल 2008 से 2015 तक सीएसके के लिए खेल चुके हैं और 2009 और 2010 में जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने टीम के लिए किया था, उसी से उनको भारतीय टीम में आने का मौका मिला था। अश्विन इसके बाद पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं।