फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तानी पत्रकार ने अफगानिस्तान पर लगाया भारत से मैच हारने के आरोप, आर अश्विन ने एलन मस्क से की ये अपील

पाकिस्तानी पत्रकार ने अफगानिस्तान पर लगाया भारत से मैच हारने के आरोप, आर अश्विन ने एलन मस्क से की ये अपील

एक पाकिस्तानी पत्रकार ने अफगानिस्तान पर निराधार आरोप लगाया कि वे भारत से नहीं हार सकते। इस पर भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने एलन मस्क से अपील की है कि वे इस तरह की पोस्ट उनको ना दिखाएं। 

पाकिस्तानी पत्रकार ने अफगानिस्तान पर लगाया भारत से मैच हारने के आरोप, आर अश्विन ने एलन मस्क से की ये अपील
r ashwin says stadium sizes irrelevant modern day power hitting making game one sided
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) के मालिक एलन मस्क से एक खास अनुरोध किया है। उन्होंने पाकिस्तान के एक पत्रकार पर ऐक्शन लेने के लिए कहा है, जिसने अफगानिस्तान की टीम पर निराधार आरोप लगाए हैं। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मैच में हरा दिया। इससे अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में जीवित है और ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम को मिली जीत के बाद पाकिस्तान के एक पत्रकार ने एक सनसनीखेज दावा किया है और कहा है कि इंडिया को छोड़कर अफगानिस्तान की टीम दुनिया की किसी टीम को हरा सकती है, क्योंकि उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई से अच्छे कॉन्ट्रैक्ट मिलते हैं। हालांकि, यह टिप्पणी अश्विन को पसंद नहीं आई और उन्होंने एलन मस्क से अनुरोध किया कि वे अपनी एक्स टाइमलाइन पर इस तरह के पोस्ट की अनुमति न दें।

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश की साया, अगर मैच धुला तो क्या होगा? समझें सेमीफाइनल का समीकरण

पाकिस्तानी पत्रकार ने लिखा, "अफगानिस्तान दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकता है, सिवाय भारत के और इसके पीछे कई कारण हैं। आईपीएल अनुबंध बहुत कीमती हैं।" इस पर अश्विन ने लिखा, "मैं आपको यह नहीं बता सकता कि आपको क्या करना चाहिए एलन मस्क, लेकिन मुझे यह तय करने का अधिकार होना चाहिए कि मेरे घर में कौन प्रवेश करेगा। मेरी टाइमलाइन मेरा निर्णय।" 

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनको झटके पर झटके लगे और टीम संभल नहीं पाई। ग्लेन मैक्सवेल ने जरूर अर्धशतक जड़ा, लेकिन वह काम नहीं आया, क्योंकि टीम 127 रन बनाकर ढेर हो गई। गुलबदीन नईब ने चार विकेट निकाले और उनको इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।