फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआर अश्विन ने ICC इवेंट में टीम इंडिया के फेल होने पर की बात, बोले- हर कोई धोनी नहीं हो सकता

आर अश्विन ने ICC इवेंट में टीम इंडिया के फेल होने पर की बात, बोले- हर कोई धोनी नहीं हो सकता

आर अश्विन ने ICC इवेंट में टीम इंडिया के फेल होने पर की बात की और कहा कि हर कोई धोनी नहीं हो सकता, जो पहले अटेम्प्ट में ट्रॉफी जीत ले। सचिन को भी वर्ल्ड कप जीतने के लिए 6 टूर्नामेंट लगे थे। 

आर अश्विन ने ICC इवेंट में टीम इंडिया के फेल होने पर की बात, बोले- हर कोई धोनी नहीं हो सकता
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 05:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ICC इवेंट जीतने में असमर्थता को लेकर टीम इंडिया की लगातार आलोचना पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज को भी एक विश्व कप जीतने के लिए छह विश्व कप खेलने की जरूरत पड़ी थी। उन्होंने ये भी कहा कि लोग भूल जाते हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी आईसीसी इवेंट जीते हैं।

भारत ने आखिरी बार घर में 2011 में विश्व कप जीता था। ICC इवेंट में उनकी पिछली जीत 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी में आई थी। दोनों जीत एमएस धोनी के नेतृत्व में आईं। टीम इंडिया पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी, लेकिन एडिलेड में नॉकआउट मुकाबले में इंग्लैंड से उसे दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

आर अश्विन ने आईसीसी इवेंट्स में टीम इंडिया के असफल होने पर अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "यहां तक कि सचिन तेंदुलकर ने भी अपने छठे प्रयास में विश्व कप जीता था। भारतीय क्रिकेट के एक दिग्गज के लिए यही स्थिति थी। सिर्फ इसलिए कि एमएस धोनी के रूप में एक और दिग्गज आया और कार्यभार संभालते ही उन्होंने विश्व कप जीत लिया, इसका मतलब यह नहीं है कि यह सभी के लिए होगा, है ना?" 

अब नहीं चलेगा हार का बहाना, सीरीज में करनी होगी वापसी

उन्होंने आगे कहा, "विराट कोहली ने 2011 (विश्व कप) में आईसीसी टूर्नामेंट जीता, और 2013 में जब हमने चैंपियंस ट्रॉफी जीती। रोहित शर्मा ने भी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इसलिए हम उन्हें कुछ जगह दे सकते हैं। वे द्विपक्षीय सीरीज, आईपीएल और कई अन्य मैच खेल रहे हैं, लेकिन जब आईसीसी टूर्नामेंट की बात आती है, तो आपको अपना रास्ता तय करने के लिए उन महत्वपूर्ण पलों की जरूरत होती है।" रोहित 2007 टी20 वर्ल्ड कप का भी हिस्सा थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें