फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL में इम्पैक्ट प्लेयर के नियम से नाखुश हैं आर अश्विन? बोले- सभी गेंदबाजों को अब हिटर भी बनना होगा

IPL में इम्पैक्ट प्लेयर के नियम से नाखुश हैं आर अश्विन? बोले- सभी गेंदबाजों को अब हिटर भी बनना होगा

IPL में इम्पैक्ट प्लेयर रूल से आर अश्विन क्या नाखुश हैं? उन्होंने कहा है कि अब सभी गेंदबाजों को हिटर भी बनना होगा, क्योंकि आप अच्छी गेंदबाजी करके मैच नहीं जीत सकते। खेल उसी दिशा में जा रहा है।

IPL में इम्पैक्ट प्लेयर के नियम से नाखुश हैं आर अश्विन? बोले- सभी गेंदबाजों को अब हिटर भी बनना होगा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 01:28 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। राजस्थान की टीम को आर अश्विन और आवेश खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत जीत मिली। अश्विन ने लगातार दो गेंदों पर कैमरोन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया था। इससे आरसीबी की कमर टूट गई थी। हालांकि, अश्विन इम्पैक्ट प्लेयर के नियम से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में गेंदबाजों को हिटर बनना पड़ेगा। 

मैच की बात करें तो बेंगलुरु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स ने इस लक्ष्य को एक ओवर शेष रहते हासिल कर लिया। हालांकि, बेंगलुरु ने काफी मेहनत की थी और 6 विकेट राजस्थान के गिरा दिए थे, लेकिन जीत की दहलीज आरआर ने पार की। अब राजस्थान की टीम क्वॉलिफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। इस मैच के विजेता को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना होगा। प्लेयर ऑफ द मैच रहे रविचंद्रन अश्विन ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम के बारे में जियोसिनेमा के मैच सेंटर लाइव शो पर बात की और कहा, "अगर इम्पैक्ट प्लेयर नियम नहीं होता, तो भी स्कोर इतने ही होते।" 

एंडी फ्लावर ने भी ठुकराया टीम इंडिया के हेड कोच बनने का ऑफर, बताया क्यों नहीं करेंगे आवेदन

इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर अश्विन ने आगे कहा, "मेरी राय में, बल्लेबाजों में अधिक आत्मविश्वास है और हर जगह पिचों को स्टैण्डर्ड किया गया है। भविष्य में, सभी गेंदबाजों को हिटर होने की आवश्यकता होगी, क्योंकि हम जानते हैं कि हम चाहे कितनी भी अच्छी गेंदबाजी करें, हमें बल्लेबाजी करने में भी सक्षम होना चाहिए। ये गेम उसी दिशा में आगे बढ़ रहा है।" अश्विन ने अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा कि उनके लिए पहला हाफ अच्छा इसलिए नहीं गुजरा, क्योंकि वे एक टेस्ट सीरीज खेलकर आईपीएल 2024 खेलने उतरे थे। उनका शरीर फ्रेश फील नहीं कर रहा था। 

अश्विन ने अपनी गेंदबाजी पर कहा, "मेरा टूर्नामेंट दो हिस्सों में बंट गया। पहला हिस्सा टेस्ट सीरीज के बाद था, इसलिए मेरा शरीर तरोताजा महसूस नहीं कर रहा था। मेरी आर्म स्पीड ठीक नहीं थी और मुझे चोट भी लगी थी। मैं चोट के बावजूद खेला, लेकिन मुझे ज्यादा या बार-बार गेंदबाजी का समय नहीं मिला। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो गेंदबाजी के दोहराव पर निर्भर करता है। पिछले 6-7 मैचों में, मुझे लगता है कि मेरी लय वापस आ गई है। मैं ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम हूं। मैंने अपने एक्शन में थोड़ा बदलाव किया। मेरी योजना सरल थी। मैं अपनी गेंदों की लाइन और लेंथ बदलने पर ध्यान केंद्रित करके आया था और इसे अच्छी तरह से अंजाम दिया।"