फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटहम किसी को हीरो बनाते हैं और...गौतम गंभीर पर आर अश्विन की दो-टूक राय; कहा-उन्हें सबसे कम समझा गया

हम किसी को हीरो बनाते हैं और...गौतम गंभीर पर आर अश्विन की दो-टूक राय; कहा-उन्हें सबसे कम समझा गया

R Ashwin on Gautam Gambhir: गौतम गंभीर इन दिनों लगातार चर्चा में बने हुए हैं। एक तरफ उनके भारतीय टीम का कोच बनने की खबरें चल रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ गंभीर ने अपने कुछ बयानों से सभी का ध्यान खींचा।

हम किसी को हीरो बनाते हैं और...गौतम गंभीर पर आर अश्विन की दो-टूक राय; कहा-उन्हें सबसे कम समझा गया
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

R Ashwin on Gautam Gambhir: गौतम गंभीर इन दिनों लगातार चर्चा में बने हुए हैं। एक तरफ उनके भारतीय टीम का कोच बनने की खबरें चल रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ गौतम गंभीर ने अपने कुछ बयानों से सभी का ध्यान खींचा है। इस बीच दिग्गज ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने गौतम गंभीर को लेकर बयान दिया है। अश्विन ने कहा है कि गौतम गंभीर एक ऐसे शख्स हैं, जिन्हें बहुत गलत समझा गया है। उन्होंने यह बातें अपनी किताब ‘आई हैव द स्ट्रीट्स- कुट्टी क्रिकेट स्टोरी’ के लांच के दौरान कही। अश्विन ने इस दौरान साल 2012 में पहली फुल टेस्ट सिरीज के दौरान गंभीर के साथ हुई बातचीत के बारे में भी बताया है।

जीत के लिए भूख
आर अश्विन ने बताया कि मैं अपनी पहली फुल टेस्ट सिरीज खेल रहा था। पहले दो साल तक तो मैं केवल ड्रिंक्स ही पहुंचाता रहा। अश्विन ने बताया कि करियर के शुरुआती दौर में मुझे गौतम गंभीर से काफी सपोर्ट मिला। उन्होंने कहा कि तब तक मैं अपने स्टेट के अलावा किसी अन्य के साथ उतना खुला नहीं था। इसलिए गौती से बातचीत काफी अहम थी। अश्विन ने इस दौरान यह भी बताया किया आखिर केकेआर के पूर्व कप्तान को इतना गलत क्यों समझा जाता है। उन्होंने कहा कि यह सब केवल परसेप्शन की बात है। असलियत में वह एक फाइटर है। अश्विन ने कहा कि असल में समस्या क्या है कि हम किसी को हीरो का दर्जा दे देते हैं और दूसरों के रोल को भूल जाते हैं। यह खेल है, कोई फिल्म की कहानी नहीं है। यहां पर हीरो और विलेन नहीं होते हैं। गंभीर एक कॉम्पटिटर हैं। जीत के लिए उनकी भूख अविश्वसनीय है। मेरे मन में उनके प्रति अथाह सम्मान है।

गंभीर के नाम का हो सकता है ऐलान
गौरतलब है कि जुलाई मध्य में गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। खबरों के मुताबिक इससे पहले एनसीए डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण जिम्बॉब्वे टूर पर हेड कोच बन सकते हैं। इतना ही नहीं, जिम्बॉब्वे टूर पर युवा प्रतिभाओं को भी मौका दिया जाएगा। इसमें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को चुने जाने की संभावनाएं भी हैं। इस दौरान हार्दिक पांड्या या सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया जा सकता है। अभी तक टीम इंडिया के कोच रहे राहुल द्रविड़ ने आगे यह भूमिका निभाने से मना कर दिया था।

Advertisement