फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटENG vs SA : क्विंटन डिकॉक ने जोफ्रा आर्चर की जमकर की धुनाई, एक ओवर में ठोक दिए 21 रन

ENG vs SA : क्विंटन डिकॉक ने जोफ्रा आर्चर की जमकर की धुनाई, एक ओवर में ठोक दिए 21 रन

क्विंटन डी कॉक ने इंग्लैंड के खिलाफ सुपर-8 मुकाबले के दौरान टी20 विश्व कप में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया है। उन्होंने सिर्फ 22 गेंद में 50 रन बनाए। डिकॉक ने आर्चर के एक ओवर में 21 रन बटोरे।

ENG vs SA : क्विंटन डिकॉक ने जोफ्रा आर्चर की जमकर की धुनाई, एक ओवर में ठोक दिए 21 रन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 का मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ के ग्रुप दो मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को क्विंटन डिकॉक ने एक बार फिर धमाकेदार शुरुआत दिलाई है। टी20 विश्व कप 2024 के 45वें मैच में डिकॉक ने तेजतर्रार शुरुआत की थी और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की चौथे ओवर में जमकर कुटाई की। 

इंग्लैंड की टीम बिना किसी बदलाव के इस मैच में उतर रही है। दक्षिण अफ्रीका ने स्पिनर तबरेज शम्सी की जगह तेज गेंदबाज ओर्टनील बार्टमैन को अंतिम एकादश में शामिल किया है। डिकॉक ने दूसरे ओवर में मोईन अली के खिलाफ चौका और छक्का लगाया। इसके बाद चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज डिकॉक ने दो छक्के और दो चौके की मदद से 21 रन बटोरे। 

क्विंटन डिकॉक ने टी20 विश्व कप 2024 में दूसरी बार सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में जगह बनाई है। डिकॉक ने इस मैच में सिर्फ 22 गेंद में अर्धशतक लगाया, जबकि यूएसए के खिलाफ उन्होंने 26 गेंद में 50 रन ठोके थे। जारी टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड यूएसए के एरोन जोन्स के नाम है, उन्होंने 22 गेंद में फिफ्टी लगाई थी। 

बतौर कप्तान रोहित शर्मा के नाम विश्व कप में दर्ज होगा बड़ा रिकॉर्ड, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड को छोड़ देंगे पीछे

टी20 विश्व कप 2024 में सबसे तेज 50 रन
22 आरोन जोन्स बनाम कनाडा (डलास)
22 क्विंटन डिकॉक बनाम इंग्लैंड (ग्रोस आइलेट)
25 एम स्टॉयनिस बनाम स्कॉटलैंड (ग्रोस आइलेट)
26 बी मैकमुलेन बनाम ऑस्ट्रेलिया (ग्रोस आइलेट)
26 क्विंटन डिकॉक बनाम यूएसए (नॉर्थ साउंड)