फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकेकेआर के खिलाफ आया क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल का तूफान, टूट गया IPL का ये बड़ा रिकॉर्ड

केकेआर के खिलाफ आया क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल का तूफान, टूट गया IPL का ये बड़ा रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जाएंट्स के ओपनर क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल की आंधी देखने को मिली। इन दोनों बल्लेबाजों ने विकेट नहीं गंवाया और 200 से ज्यादा रन का टारगेट बना दिया। 

केकेआर के खिलाफ आया क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल का तूफान, टूट गया IPL का ये बड़ा रिकॉर्ड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 09:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के इतिहास में पहली बार ओपनिंग साझेदारी 200 या इससे ज्यादा रनों की देखने को मिली है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के ओपनर क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल ने ये कमाल कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कर दिखाया है। आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी ओपनिंग जोड़ी ने 210 रन बनाए हैं। यहां तक कि कोई भी ओपनिंग जोड़ी बीते 15 सालों में आईपीएल में 200 तक नहीं पहुंची थी।  

आईपीएल में बेस्ट पार्टनरशिप का रिकॉर्ड वैसे तो विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी के नाम है, जिन्होंने 229 और 215 रनों की साझेदारी आईपीएल में की हुई है, लेकिन ये साझेदारी ओपनिंग करते हुए नहीं आई है। अब केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने 210 रन बनाकर तीसरी बेस्ट पार्टनरशिप आईपीएल के इतिहास में की है, लेकिन ओपनिंग को देखते हुए आईपीएल की ये सबसे बड़ी साझेदारी है।

इस मैच में क्विंटन डिकॉक ने 70 गेंदों में 10 चौके और 10 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 140 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि केएल राहुल ने 51 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 68 रन की पारी खेली। इस पारी में डिकॉक का स्ट्राइकरेट 200 का था, जबकि केएल राहुल ने 133.33 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए। कुलमिलाकर 20 ओवर में बिना विकेट खोए एलएसजी ने 210 रन बनाए। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper