DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबैडमिंटन : पीवी सिंधू डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

बैडमिंटन : पीवी सिंधू डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

एजेंसी ,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Thu, 21 Oct 2021 05:30 PM
बैडमिंटन : पीवी सिंधू डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू ने गुरुवार को यहां तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर डेनमार्क ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सिंधू ने अंतिम 16 के मुकाबले में बुसानन को 67 मिनट में हराया। भारतीय खिलाड़ी ने थाईलैंड की शटलर को 21-16, 12-21, 21-15 से शिकस्त दी। 

अगस्त में टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद यह सिंधू का पहला टूर्नामेंट है। भारत के महानतम ओलंपियन में शामिल सिंधू ने तरोताजा होने के लिए ब्रेक लिया था और इस टूर्नामेंट के साथ वह वापसी कर रही हैं। आज ही लक्ष्य सेन का सामना पुरुष एकल में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन से होगा जबकि समीर वर्मा मेजबान देश के एंडर्स एंटोनसेन से भिड़ेंगे।

वर्ल्ड नंबर-7 सिंधू का वर्ल्ड नंबर 13 बुसानन के खिलाफ करियर की यह 13वीं जीत है। इस जीत के साथ ही उन्होंने थाई खिलाड़ी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 13-1 का कर लिया है। चौथी सीड सिंधू अब क्वार्टर फाइनल में कोरिया की एन सेयूंग से भिड़ेंगी, जिनके खिलाफ उनका 0-1 का रिकॉर्ड है। कोरियाई खिलाड़ी ने 2019 के डेनमार्क ओपन में सिंधू को मात दी थी। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें