फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPBKS vs RR: पंजाब किंग्स को मात देकर प्वाइंट्स टेबल के टॉप 3 में पहुंची राजस्थान रॉयल्स

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स को मात देकर प्वाइंट्स टेबल के टॉप 3 में पहुंची राजस्थान रॉयल्स

पंजाब ने इस मुकाबले में जॉनी बेयस्टो के अर्धशतक की मदद से राजस्थान के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा था। राजस्थान ने यशस्वी की फिफ्टी के दम पर इस लक्ष्य को 6 विकेट रहते हासिल कर लिया था।

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स को मात देकर प्वाइंट्स टेबल के टॉप 3 में पहुंची राजस्थान रॉयल्स
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 May 2022 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के 52वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को पटखनी देते हुए प्वाइंट्स टेबल के टॉप 3 में अपनी जगह बना ली है। संजू सैमसन की अगुवाई वाली यह टीम अब 11 में से 7 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। राजस्थान रॉयल्स से ऊपर अब गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स ही है। पंजाब किंग्स ने इस मुकाबले में जॉनी बेयस्टो के अर्धशतक की मदद से राजस्थान के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा था। राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल की फिफ्टी के दम पर इस लक्ष्य को 6 विकेट और दो गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया था। पंजाब किग्स की 11वें मुकाबले में 6ठीं हार है। मयंक अग्रवाल की टीम 10 प्वाइंट्स के साथ 7वें पायदान पर है।

IPL 2022 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस

पंजाब किंग्स ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। शिखर धवन (12) और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राजपक्षे ने 27, मयक अग्रवाल ने 15, जितेश शर्मा ने 38 और लिविंगस्टोन ने 22 रनों की पारी खेल टीम को 189 के स्कोर तक पहुंचाया। पंजाब ने लगातार अंतराल में विकेट खोए जिस वजह से टीम 200 का आंकड़ पार नहीं कर पाई। राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।

क्रिस गेल का छलका दर्द, बोले- वापसी के लिए तैयार हूं लेकिन मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जॉस बटलर (30) और यशस्वी जायसवाल (68) ने टीम को धुआंधार शुरुआत दी। राजस्थान को पहला झटका बटलर के रूप में चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर लगा। रबाडा ने उन्हें आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। राजस्थान को दूसरा झटका कप्तान संजू सैमसन के रूप में लगा जिन्हें 23 के निजी स्कोर पर ऋषि धवन ने आउट किया। तीसरे विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पडिक्कल (31) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर लक्ष्य के करीब पहुंचाया और फिनिशर का रोल हेटमायर ने अदा किया जिन्होंने 16 गेंदों पर 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रनों की नाबाद पारी खेली।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।