फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPBKS vs DC: पंजाब किंग्स को मात देकर दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ की रेस बनाई रोमांचक, टॉप 4 में बनाई जगह

PBKS vs DC: पंजाब किंग्स को मात देकर दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ की रेस बनाई रोमांचक, टॉप 4 में बनाई जगह

आईपीएल 2022 के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 64 रनों से हराया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए थे, इस स्कोर के सामने पंजाब 20 ओवर में 142 ही रन बना पाई।

PBKS vs DC: पंजाब किंग्स को मात देकर दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ की रेस बनाई रोमांचक, टॉप 4 में बनाई जगह
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 17 May 2022 05:11 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के 64वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 17 रनों से मात दी। इस जीत के साथ ऋषभ पंत की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। दिल्ली आईपीएल 2022 में पहली बार बैक टू बैक दो मुकाबले जीती है, वहीं इस हार के बाद पंजाब के लिए प्लेऑफ की रेस और भी कठिन हो गई है। पंजाब के पास अब एक मैच बचा है अगर टीम उसमें जीत हासिल कर पाती है तो वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी।

वहीं दिल्ली का अगला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ है। डीसी अगर उस मैच में जीत दर्ज करती है तो वह प्लेऑप में आसानी से कदम रख सकती है क्योंकि उनका नेट रन रेट बाकी टीमों से बेहतर है। दिल्ली के अलावा अब आरसीबी ही एक ऐसी टीम है जो 16 अंकों तक पहुंच सकती है। अगर आरसीबी अगला मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ हारती है तो नेट रन रेट के आधार पर चौथी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी।

PBKS vs DC: अक्षर पटेल आईपीएल में ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय, इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

बात मुकाबले की करें तो मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका पारी की पहली गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने डेविड वॉर्नर को गोल्डन डक पर आउट कर के दिया। इसके बाद सरफराज 16 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए। सरफराज के बाद ललित यादव ने 24 रन बनाकर कुछ देर मिशेल मार्श का साथ दिया मगर उनके आउट होने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। ऋषभ पंत और पॉवेल अपना विकेट थ्रो करके गए। मार्श ने 28 गेंदों पर 63 रन की शानदार पारी खेली। दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए।

शोएब अख्तर ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL XI टीम, रोहित शर्मा नहीं इसे चुना कप्तान

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दी। 38 के स्कोर पर बेयरस्टो (28) के रूप में पंजाब को पहला झटका लगा। बेयरस्टो के आउट होने के बाद पंजाब की रनगति पर लगाम लगा और टीम ने अगले 44 रन के अंदर 6 विकेट खोए। जितेश शर्मा ने जरूर 34 गेंदों पर 44 रन की पारी खेल मैच में रोमांच भरना चाहा मगर शार्दुल ठाकुर के सामने उनकी एक ना चली। शार्दुल ने इस मैच में 4 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। पंजाब 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 142 ही रन बना सकी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।