DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटRCB vs PBKS: केएल राहुल से एक ही ओवर में हो गई दो बार बड़ी गलती, कहीं पंजाब किंग्स को भुगतना न पड़ जाए खामियाजा- VIDEO

RCB vs PBKS: केएल राहुल से एक ही ओवर में हो गई दो बार बड़ी गलती, कहीं पंजाब किंग्स को भुगतना न पड़ जाए खामियाजा- VIDEO

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sun, 03 Oct 2021 04:47 PM
RCB vs PBKS: केएल राहुल से एक ही ओवर में हो गई दो बार बड़ी गलती, कहीं पंजाब किंग्स को भुगतना न पड़ जाए खामियाजा- VIDEO

आईपीएल 2021 के एक अहम मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हो रहा है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है और देवदत्त पडीक्कल के साथ मिलकर टीम को धमाकेदार शुरुआत दी है। बैंगलोर ने दोनों सलामी बल्लेबाज पंजाब के गेंदबाजों की शुरुआत से ही जमकर धुनाई की और पावरप्ले में 55 रन जोड़े। कप्तान राहुल ने इस जोड़ी को तोड़ने के लिए चौथे ही ओवर में गेंद रवि बिश्नोई के हाथ में थमाई और पंजाब के स्पिनर ने आते ही कोहली-पडीक्कल को आउट करने के दो मौके भी बनाए, पर विकेट के पीछे खड़े कैप्टन राहुल दोनों दफा गेंद को पकड़ नहीं सके। कप्तान सहाब की यह गलती पंजाब किंग्स को काफी भारी पड़ सकती है। 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल, पारी के चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर विराट कोहली ने रवि बिश्नोई पर हावी होने के प्रयास में आगे बढ़कर बढ़ा शॉट खेलना की कोशिश की, लेकिन वह गेंद को पढ़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे। विकेटकीपर केएल राहुल के पास कोहली को स्टंप करके पवेलियन भेजना का सुनहरा मौका हाथ आया, पर वह बॉल को ठीक तरह से पकड़ ही नहीं सके। इसके एक गेंद बाद ही रवि की गेंद पर बड़ा देवदत्त पडीक्कल ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए सीधे राहुल के ग्लव्स में गई, लेकिन राहुल ने यह कैच भी टपका दिया। इस तरह एक ही ओवर में पंजाब के कप्तान ने विराट और पडीक्कल जैसे धाकड़ बल्लेबाज को जीवनदान दे दिया और जिसका खामियाजा रवि को उसी ओवर में दो चौके खाकर भुगतना पड़ा। आरसीबी की तरफ से इन दोनों से अगर कोई एक बल्लेबाज भी बड़ी पारी खेलने में सफल रहा तो कैप्टन द्वारा की गई यह गलती टीम का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी चकनाचूर कर सकती है। 

IPL 2021: अश्विन-मोर्गन विवाद पर ऑस्ट्रेलिया के गिलेस्‍पी ने अपने ही देश के शेन वॉर्न को जमकर लताड़ा, पढ़ाया खेल भावना का पाठ

इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं। टीम ने चोटिल फैबियन एलेन की जगह पर हरप्रीत बर्रार को टीम में शामिल किया है, जबकि दीपक हुड्डा के स्थान पर सरफराज खान और नाथन एलिस की जगह मोइजेस हेनरिक्स ने ली है। बैंगलोर ने अपने प्लेइंग इलवेन में कोई बदलाव नहीं किया है। आरसीबी अगर इस मुकाबले को जीत लेती है तो टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी। वहीं, पंजाब को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। 
 

RCB vs PBKS: केएल राहुल से एक ही ओवर में हो गई दो बार बड़ी गलती, कहीं पंजाब किंग्स को भुगतना न पड़ जाए खामियाजा- VIDEO
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें