DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021: मोहम्मद सिराज की गेंद पर केएल राहुल ने लगाया 101 मीटर लंबा छक्का, स्टेडियम पार पहुंची गेंद- VIDEO

IPL 2021: मोहम्मद सिराज की गेंद पर केएल राहुल ने लगाया 101 मीटर लंबा छक्का, स्टेडियम पार पहुंची गेंद- VIDEO

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Mon, 04 Oct 2021 10:54 AM
IPL 2021: मोहम्मद सिराज की गेंद पर केएल राहुल ने लगाया 101 मीटर लंबा छक्का, स्टेडियम पार पहुंची गेंद- VIDEO

आईपीएल 2021 के 48वें मैच में पंजाब किंग्स की टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम एक समय पर काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन आखिरी के ओवरों में लगातार विकेट गंवाने के चलते टीम जीत तक नहीं पहुंच सकी। टीम की ओर से मयंक अग्रवाल ने 57 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि कप्तान केएल राहुल ने 39 रन बनाए। राहुल ने अपनी इस पारी के दौरान फिर से ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया और कुछ दमदार शॉट्स लगाए। जिसमें से एक शॉट पर उन्होंने मोहम्मद सिराज की गेंद पर सिक्स बटोरा। राहुल ने सिराज की इस बॉल पर 101 मीटर लंबा छक्का जड़ा और गेंद को स्टेडियम के बाहर भेज दिया। यह इस सीजन का दूसरा सबसे लंबा सिक्स भी रहा। 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

राहुल ने पंजाब की पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर सिराज द्वारा फेंकी गई स्लोवर गेंद को पढ़ लिया और जबरदस्त प्रहार किया। राहुल द्वारा खेला गया यह शॉट स्टेडियम पार कर गया और बॉल 101 मीटर दूर जाकर गिरी। राहुल का यह शॉट देखकर गेंदबाज सिराज भी हैरान रह गए। पंजाब के कप्तान ने अपनी 39 रनों की पारी में 35 गेंदों का सामना किया और एक चौका और दो सिक्स लगाए। राहुल ने मयंक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 91 रन भी जोड़े और टीम को तूफानी शुरुआत दी, पर चहल ने 16वें ओवर में मयंक और सरफराज खान को एक ही ओवर में चलता कर मैच की बाजी पलट दी। 

KKR vs SRH: आईपीएल डेब्यू में ही उमरान मलिक ने बजाई बल्लेबाजों के लिए खतरे की घंटी, बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसके आसपास भी नहीं बुमराह और मोहम्मद शमी- VIDEO

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतने के बाद बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए। टीम को कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल ने धमाकेदार शुरुआत दी और छह ओवर में 55 रन जोड़े। कोहली और डेन क्रिस्टियन को मोइजेस हेनरिक्स ने एक ही ओवर में चलता किया। पडीक्कल भी 40 रन बनाने के बाद पंजाब के इस ऑलराउंडर का शिकार बने। ग्लेन मैक्सवेल ने बैंगलोर के लिए एकबार फिर दमदार पारी खेली और 33 गेंदों में 57 रन बनाए। इस दौरान कंगारू ऑलराउंडर ने 3 चौके और चार लंबे सिक्स लगाए। पंजाब पर मिली जीत के साथ ही आरसीबी ने प्लेऑफ में अपनी जगह भी पक्की कर ली है। 
 

IPL 2021: मोहम्मद सिराज की गेंद पर केएल राहुल ने लगाया 101 मीटर लंबा छक्का, स्टेडियम पार पहुंची गेंद- VIDEO
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें