DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  जिम्बाब्वे के क्रिकेटर रेयान बर्ल की अपील का कमाल, पूरी टीम को मिले नए जूते

क्रिकेटजिम्बाब्वे के क्रिकेटर रेयान बर्ल की अपील का कमाल, पूरी टीम को मिले नए जूते

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Mon, 24 May 2021 09:20 PM
जिम्बाब्वे के क्रिकेटर रेयान बर्ल की अपील का कमाल, पूरी टीम को मिले नए जूते

एक बड़ी फुटवियर कंपनी ने अपने वादे को पूरा करते हुए जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के लिए जूते भेजे हैं। टीम के बल्लेबाज रेयान बर्ल ने शनिवार को अपने फटे हुए जूतों की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए मदद की गुहार लगाई थी। उनकी इस भावुक अपील का जबरदस्त असर हुआ और फुटवेयर कंपनी ने पूरी टीम को स्पॉन्सरशिप देने का वादा किया था। रेयान ने इसकी एक फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की और इसके लिए कंपनी को थैंक्स भी कहा है।

उन्होंने ट्वीट किया कि, 'देखो क्या आ रहा है।' इस फोटो में उस कंपनी के ब्रैंड न्यू जूते दिख रहे हैं। रेयान ने यह ट्वीट कंपनी के उस ट्वीट के रिप्लाई में किया, जिसमें उन्होंने जूते भेजने की सूचना दी थी और कहा था कि उम्मीद है कि जूते के कलर जर्सी को मैच कर रहे हैं।

देश के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं रेयान

27 साल के रेयान बर्ल जिम्बाब्वे टीम के साथ 2017 से जुड़े हुए हैं। उन्होंने अब तक टीम की तरफ से तीन टेस्ट, 18 वनडे और 25 टी-20 मैचों में हिस्सा लिया है। टेस्ट में उनके खाते में कुल 24 ही रन जुड़े हैं, जबकि वनडे में इस खिलाड़ी ने लगभग 21 की औसत से 243 रन बनाए हैं। बात करें टी-20 की तो इस खिलाड़ी ने इस फॉर्मेट में टेस्ट और वनडे के मुकाबले बेहतर औसत से रन बनाए हैं। टी-20 में उनके नाम लगभग 25 की औसत से 349 रन दर्ज हैं।

हाल ही में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान से गंवाई टेस्ट और टी-20 सीरीज

गौरतलब है कि वर्ल्डकप 1983 से पहले वनडे इंटरनेशनल टीम का दर्जा हासिल करने वाले जिंबाब्वे को 1992 में टेस्ट दर्जा मिला लेकिन पिछले कुछ समय से टीम इंटरनेशनल स्तर पर जूझ रही है। हाल ही में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे में दो टेस्ट की सीरीज में क्लीनस्वीप करने के अलावा टी-20 सीरीज 2-1 से जीती। 

संबंधित खबरें