फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहरभजन सिंह ने शेयर की सेना के जवानों पर लिखी कविता, पढ़कर आंखें हो जाएंगी नम

हरभजन सिंह ने शेयर की सेना के जवानों पर लिखी कविता, पढ़कर आंखें हो जाएंगी नम

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश गुस्से में है। 14 फरवरी को हुए इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। क्रिकेट और दूसरे खेलों के खिलाड़ियों ने इस हमले में शहीद हुए...

हरभजन सिंह ने शेयर की सेना के जवानों पर लिखी कविता, पढ़कर आंखें हो जाएंगी नम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 21 Feb 2019 08:48 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश गुस्से में है। 14 फरवरी को हुए इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। क्रिकेट और दूसरे खेलों के खिलाड़ियों ने इस हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और साथ ही अपना गुस्सा भी जाहिर किया। अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी इस हमले से काफी गुस्से में हैं। उनका मानना है कि भारत को पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर आगामी विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेलना चाहिए।

इस आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत को पूरा देश सलाम कर रहा है। ऐसे में हरभजसन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम से एक कविता शेयर की है। यह कविता किसी भी भारतीय को भावुक कर सकती है। 

Pulwama Terror AttacK: नागपुर स्टेडियम ने भी हटाईं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें

इस कविता को आर्मी पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले अद्वित वर्मा ने लिखा है। यह कविता काफी इमोशनल है और भारतीय सेना को समर्पित है।

हरभजन ने कहा कि भारत अगर 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच गंवा भी देता है तो भी इतना मजबूत है कि विश्व कप जीत सकता है। उन्होंने कहा, ''भारत को विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेलना चाहिये । भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि पाकिस्तान से खेले बिना भी विश्व कप जीत सकती है।''

हरभजन ने कहा, ''यह कठिन समय है। हमला हुआ है, यह अविश्वसनीय है और बहुत गलत है। सरकार जरूर कड़ी कार्रवाई करेगी। जहां तक क्रिकेट का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि हमें उनके साथ कोई भी संबंध रखना चाहिये वरना ऐसा चलता रहेगा।

क्रिकेट ही नहीं, पाकिस्तान के साथ सभी खेल रिश्ते खत्म करो- सौरव गांगुली

उन्होंने कहा, ''हमें देश के साथ खड़े होना चाहिए। क्रिकेट या हॉकी या किसी भी खेल में हमें उनके साथ नहीं खेलना चाहिए।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें