DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  PSL 2020: पाकिस्तान में जुटेंगे शीर्ष विदेशी सितारे, जानें पूरा शेड्यूल

क्रिकेटPSL 2020: पाकिस्तान में जुटेंगे शीर्ष विदेशी सितारे, जानें पूरा शेड्यूल

एजेंसी,कराचीPublished By: Mridula
Wed, 19 Feb 2020 10:50 PM
PSL 2020: पाकिस्तान में जुटेंगे शीर्ष विदेशी सितारे, जानें पूरा शेड्यूल

पाकिस्तान में स्टार सुसज्जित पाकिस्तान सुपर लीग का पांचवां चरण गुरुवार (20 फरवरी) से यहां शुरू होगा, जिससे क्रिकेट प्रशंसकों को पहली बार घरेलू सरजमीं पर पूरी टी-20 लीग देखने का मौका मिलेगा। एक महीने तक चलने वाली इस लीग में छह टीमों 36 विदेशी खिलाड़ी भी भाग लेंगे। विदेशी खिलाड़ियों में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारे जैसे डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका), शेन वॉटसन और क्रिस लिन (ऑस्ट्रेलिया), कार्लोस ब्रेथवेट (वेस्टइंडीज) और एलेक्स हेल्स और जेसन रॉय (इंग्लैंड) भी भाग लेंगे। 

मैचों का आयोजन कराची, रावलपिंडी, मुल्तान और लाहौर में किया जाएगा। सुरक्षा कारणों की वजह से पिछले वर्षों ज्यादातर मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए थे और पिछले तीन चरण में अंतिम सत्र का आयोजन ही घरेलू मैदान पर किया गया था। 

PCB प्रमुख ने दिया एशिया कप मेजबानी के अधिकार छोड़ने का संकेत 

किस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी का मानना है कि विदेशी खिलाड़ियों की इच्छा से संकेत मिलता है कि देश में सुरक्षा कितनी सुधर गई है। मनी ने कहा, ''इतने सारे खिलाड़ियों का पाकिस्तान आना दिखाता है कि उन्हें अब पाकिस्तान में खेलने में कोई हिचक नहीं है।

पाकिस्तान सुपर लीग का पांचवा संस्करण 20 फरवरी 2020 से शुरू होगा और 22 मार्च को फाइनल खेला जाएगा। पीसीबी ने पीएसएल सीजन 5 का ड्राफ्ट और शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके मुताबिक, 20 फरवरी से 22 मार्च के बीच कुल 34 मैच खेले जाएंगे। इसके लिए कराची, लाहौर, रावलपिंडी और मुल्तान को चुना गया है।

VIDEO: कीवी टीम और कप्तान केन विलियमसन के लिए विराट कोहली के बयान ने जीता दिल 

लाहौर में सबसे ज्यादा 14 मैच होंगे। इसके अलावा कराची में 9, रावलपिंडी में 8 और मुल्तान में 3 मुकाबले खेले जाएंगे। 206 में पीएसएल यूएई में, 2017 में सिर्फ फाइनल पाकिस्तान में खेला गया था। 2018 में चार मैच पाकिस्तान में जबकि बाकी सभी यूएई में कराए गए थे।

पीएसएल पांच में कुल 6 फ्रेंचाइजी टीमें हिस्सा लेंगी। ये हैं- क्वेटा ग्लेडियेटर्स, इस्लामाबाद यूनाईटेड, मुल्तान सुल्तान, कराची किंग्स, लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी।

संबंधित खबरें