फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPSL 7: पाकिस्तान सुपर लीग के शुरू होने से पहले शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव

PSL 7: पाकिस्तान सुपर लीग के शुरू होने से पहले शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी कराची में 27 जनवरी से शुरू होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग 2022 के शुरुआती मैच से कुछ घंटे पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। शाहिद अफरीदी इस सीजन क्वेटा...

PSL 7: पाकिस्तान सुपर लीग के शुरू होने से पहले शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 06:10 PM

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी कराची में 27 जनवरी से शुरू होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग 2022 के शुरुआती मैच से कुछ घंटे पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। शाहिद अफरीदी इस सीजन क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे।  41 साल के शाहिद अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा तय किए गए प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घर पर ही क्वारंटाइन करेंगे। पीएसएल टीम ने एक बयान में कहा कि क्वारंटीन अवधि और एक निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट के पूरा होने के बाद उन्हें क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम में फिर से शामिल किया जाएगा।

 

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलने वाले 41 वर्षीय आफरीदी अब पीएसएल के सातवें सीजन में टीम के पहले चार मैच नहीं खेल पाएंगे। यह दूसरी बार है, जब अफरीदी कोरोना की चपेट में आए हैं। वह इससे पहले जून 2020 में वायरस से संक्रमित पाए गए थे, तब वह कोरोना महामारी के शुरुआती चरण में राहत कार्य में शामिल थे।

 

अफरीदी ने एक ट्वीट में कहा, ''दुर्भाग्यवश मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं, लेकिन मुझे कोई लक्षण नहीं है। इंशाअल्लाह जल्द ही ठीक होने, नेगेटिव आने और जल्द से जल्द क्वेटा ग्लैडिएटर्स में फिर से शामिल होने की उम्मीद करता हूं। पीएसएल सात के लिए सभी टीमों को शुभकामनाएं। मैं अपने आखिरी पीएसएल सीजन में अपना सब कुछ देने के लिए प्रतिबद्ध हूं।''

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 



शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान सुपर लीग 2022 से पहले मुल्तान सुल्तांस से क्वेटा ग्लैडिएटर्स में खरीदा गया था। स्टार ऑलराउंडर ने पीएसएल में 50 मैच खेले हैं और 3 फ्रेंचाइजी - सुल्तान, पेशावर ज़ालमी और कराची किंग्स के लिए खेलते हुए 465 रन बनाए हैं। गेंद के साथ भी उनका योगदान शानदार रहा है। उन्होंने 7 रन प्रति ओवर से कम की इकॉनमी से 44 विकेट लिए हैं। 

 

शाहिद अफरीदी ने सीजन की शुरुआत से पहले कहा था कि पीएसएल 2022 में उनकी आखिरी उपस्थिति होगी और वह अपना पीएसएल करियर खिताब के साथ खत्म करना चाहते हैं।

 

PSL 2022: पाकिस्तान सुपर लीग के शुरू होने से पहले कराची नेशनल स्टेडियम के अंदर लगी भीषण आग, देखिए

 

अफरीदी ने कहा था, ''मैं क्वेटा ग्लैडिएटर्स में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं, एक ऐसी टीम, जिसने 2019 में खिताब जीतने के बावजूद पिछले कुछ आयोजनों में टीम का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। मेरे अंतिम पीएसएल कार्यक्रम में, यह मेरा सपना है कि मैं एक और पीएसएल खिताब जीतकर विदाई लूं।''

 

पीएसएल 2022 पाकिस्तान के दो शहरों कराची और लाहौर में 27 जनवरी से 27 फरवरी तक खेला जाएगा। कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तांस गुरुवार को शुरुआती मैच में खेलेंगे, जबकि अफरीदी के ग्लैडिएटर्स शुक्रवार को पेशावर जाल्मी से भिड़ेंगे।

epaper