फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPSL 2024: नसीम शाह की इस गेंद से हवा में उड़ा स्टंप, विकेटकीपर आजम खान ने ऐसे बचाया सिर- Video

PSL 2024: नसीम शाह की इस गेंद से हवा में उड़ा स्टंप, विकेटकीपर आजम खान ने ऐसे बचाया सिर- Video

पीएसएल 2024 में 22 फरवरी को क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने इस्लामाबाद युनाइटेड को तीन विकेट से हराया। इस्लामाबाद युनाइटेड की ओर से नसीम शाह ने दो विकेट चटकाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

PSL 2024: नसीम शाह की इस गेंद से हवा में उड़ा स्टंप, विकेटकीपर आजम खान ने ऐसे बचाया सिर- Video
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

Pakistan Super League 2024 में 22 फरवरी को इस्लामाबाद युनाइटेड और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच मैच लाहौर में खेला गया। इस मैच में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने 10 गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से जीत दर्ज की। क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान रिली रोसू ने 38 गेंदों पर नॉटआउट 34 रन बनाए। वो स्कोरिंग रहे इस मैच में इस्लामाबाद युनाइटेड की ओर से नसीम शाह के भाई हुनैन शाह ने पीएसएल डेब्यू किया। हुनैन ने दो ओवर में 13 रन देकर एक विकेट चटकाया, वहीं नसीम शाह ने चार ओवर में 34 रन खर्चकर दो विकेट निकाले। नसीम ने इस मैच में जिस तरह से शेरफने रदरफोर्ड को क्लीन बोल्ड किया, उसका वीडियो आप बार-बार देखना चाहेंगे। नसीम की ऐसी गेंद थी, जिसे खेल पाना दुनिया के अच्छे से अच्छे बैटर के लिए मुश्किल साबित होता। गेंद इतनी तेजी से निकली कि रदरफोर्ड को कुछ समझ ही नहीं आया।

नसीम शाह की इस गेंद से ऑफ स्टंप हवा में उड़ गया। विकेट से काफी पीछे विकेटकीपर आजम खान खड़े थे, लेकिन जिस तरह से स्टंप हवा में उछला आजम खान ने तुरंत अपना सिर बचाया। आजम खान का और बैटर रदरफोर्ड दोनों का रिऐक्शन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बैजबॉल फेल, रूटबॉल का जलवा; पहले दिन का खेल रहा नपा-तुला

जो रूट ने जड़ा 31वां टेस्ट शतक, भारत के खिलाफ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैच की बात करें तो यह लो स्कोरिंग मैच था। इस्लामाबाद युनाइटेड 20 ओवर में 9 विकेट पर 138 रन बनाए। आगा सलमान ने सबसे ज्यादा 33 रनों की पारी खेली। कोलिन मुनरो 20 रन बनाकर जबकि एलेक्स हेल्स 21 रन बनाकर आउट हुए। अबरार अहमद ने चार ओवर में महज 18 रन देकर कुल तीन विकेट चटकाए। वहीं मोहम्मद वसीम जूनियर ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। इन दोनों गेंदबाजों के अलावा अकील हुसैन ने दो विकेट, जबकि मोहम्मद हसनैन ने एक विकेट लिया। जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए जेसन रॉय ने 18 गेंदों पर 37 रन बनाए। जोस बटलर ने जीत की नींव रखी और रिली रोसू ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को जीत तक पहुंचाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें