DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  PSL 2021: राशिद खान ने बैट और बॉल से दिखाया कमाल, लाहौर कलंदर्स जीता

क्रिकेटPSL 2021: राशिद खान ने बैट और बॉल से दिखाया कमाल, लाहौर कलंदर्स जीता

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Thu, 10 Jun 2021 08:33 AM
PSL 2021: राशिद खान ने बैट और बॉल से दिखाया कमाल, लाहौर कलंदर्स जीता

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 के दूसरे फेज में लाहौर कलंदर्स ने इस्लामाबाद युनाइटेड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। राशिद खान ने पहले बॉल और फिर बैट से जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से शानदार जीत दिलाई। 9 जून से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में पीएसएल का दूसरा फेज शुरू हुआ और अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में आखिरी गेंद तक खिंचे मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने 144 रनों का लक्ष्य पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। राशिद खान ने चार ओवर में महज 9 रन देकर एक विकेट लिया और 5 गेंद पर 15 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

कब शुरू होगा आईपीएल 2021 का दूसरा फेज, राजीव शुक्ला ने किया कंफर्म

लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीता और इस्लामाबाद युनाइटेड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। इस्लामाबाद युनाइटेड ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन बनाए। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के फेल होने के बाद इस्लामाबाद युनाइटेड के लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। फहीम अशरफ ने सबसे ज्यादा 27 रनों की पारी खेली। हसल अली ने 9 गेंद पर 14 रन बनाए। जेम्स फॉकनर ने चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए। जबकि अहमद दानियाल और हैरिस राउफ ने दो-दो विकेट झटके।

वीरेंद्र सहवाग ने बताया, कब पहली बार की थी सचिन तेंदुलकर की नकल

लाहौर कलंदर्स की ओर से कप्तान सोहैल अख्तर ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। मोहम्मद हफीज 29 रन बनाकर आउट हुए। छठे विकेट के लिए टिम डेविड और राशिद खान ने तेजी से 22 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई। डेविड 15 गेंद पर 23 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। आखिरी ओवर में लाहौर कलंदर्ज को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी। हुसैन तलत की पहली तीन गेंद पर राशिद खान ने चौके जड़कर लाहौर कलंदर्स की मैच में वापसी कराई। इसके बाद टिम डेविड के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। राशिद खान को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

संबंधित खबरें