DA Image
28 मार्च, 2020|11:35|IST

अगली स्टोरी

PSL मैच में भारत के लिए एक स्पेशल मैसेज के साथ पहुंचे लाहौर के फैन्स

a file photo of an encounter between india and pakistan  getty images

राहुल द्रविड़ की कप्तानी में 2006 में भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी बार पाकिस्तान दौरे पर गई थी। उस सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारी खेली थी, हालांकि उस टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी। इसके बाद 14 साल हो गए हैं, लेकिन भारत फिर कभी कोई भी टेस्ट खेलने पाकिस्तान नहीं गया। वहीं, भारत ने 2008 में पाकिस्तानी सरजमीं पर अपना आखिरी वनडे खेला था। वहीं, भारत ने पाकिस्तान में कोई भी टी-20 मैच नहीं खेला है। भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्ते ठीक नहीं हैं और इस वजह से भारत पाकिस्तान जाकर खेलने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स चाहते हैं भारतीय टीम पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेले

इन दिनों पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का खुमार छाया हुआ है। आईपीएल की तर्ज पर शुरू की गई इस टी-20 सीरीज को क्रिकेट प्रशंसकों को पहली बार घरेलू सरजमीं पर पूरी तरह देखने का मौका मिल रहा है। सुरक्षा कारणों की वजह से पिछले वर्षों ज्यादातर मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए थे और पिछले तीन चरण में अंतिम सत्र का आयोजन ही घरेलू मैदान पर किया गया था। 

आईपीएल का विज्ञापन हुआ जारी, धोनी को लेकर पूछा- खेल पाएगा क्या? VIDEO

2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से विदेशी खिलाड़ियों और टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था, लेकिन अब पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। ऐसे में पाकिस्तानी फैन्स चाहते हैं कि अब भारत भी पाकिस्तान में आकर खेले।

पाकिस्तान के एक जर्नलिस्ट ने अपने ऑफिशिलय टि्वटर हैंडिल से एक तस्वीर शेयर की है। यह तस्वीर पीएसल के एक मैच की है, जिसमें लाहौरे के कुछ फैन्स एक पोस्टर लिए खड़े हुए हैं। इस पोस्टर पर लिखा है- हम भारत को यहां चाहते हैं। 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रमुख ने संकेत दिया है कि शायद देश इस साल एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लिए अपने मेजबानी अधिकार छोड़ सकता है। नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग ट्रॉफी लॉन्च के मौके पर बात करते हुए मनी ने कहा कि एशिया कप के स्थल पर फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) में सभी शेयरधारकों की राय के हिसाब से किया जाएगा। 

भारतीय क्रिकेट को आईपीएल ने बदल दिया: शाहिद अफरीदी

एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी। पाकिस्तान में आखिरी बार एशिया कप 2008 में खेला गया था। इसके बाद से पाकिस्तान में कभी एशिया कप नहीं खेला गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:psl 2020 Lahore fans come up with special message during Pakistan Super League says We want India here