फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPLS 2020: बाबर आजम की धमाकेदार पारी, लाहौर कलंदर्स को हराकर कराची किंग्स बना चैंपियन

PLS 2020: बाबर आजम की धमाकेदार पारी, लाहौर कलंदर्स को हराकर कराची किंग्स बना चैंपियन

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 का फाइनल मैच 17 नवंबर को कराची के नैशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कराची किंग्स ने पांच विकेट से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया। कराची किंग्स की जीत के हीरो...

PLS 2020: बाबर आजम की धमाकेदार पारी, लाहौर कलंदर्स को हराकर कराची किंग्स बना चैंपियन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,कराचीWed, 18 Nov 2020 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 का फाइनल मैच 17 नवंबर को कराची के नैशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कराची किंग्स ने पांच विकेट से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया। कराची किंग्स की जीत के हीरो रहे बाबर आजम, जिन्होंने 49 गेंदों पर 63 रनों की नॉटआउट पारी खेली। पीएसएल का फाइनल मैच मार्च में खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते प्लेऑफ मैचों को रद्द कर दिया गया था। कराची में ही पीएसएल के पांचवें सीजन के सभी प्लेऑफ मैच 14, 15 और 17 नवंबर को खेले गए। फाइनल मैच में लाहौर कलंदर्स की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आई और कराची किंग्स ने आसानी से मैच जीत लिया।

टीम इंडिया का आधिकारिक किट स्पॉन्सर होगा एमपीएल स्पोर्ट्स

लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बनाए। तमीम इकबाल ने 35 और फखर जमां ने 27 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी निभाई। कराची किंग्स के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और लाहौर कलंदर्स के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का जरा भी मौका नहीं दिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों के अलावा और कोई बल्लेबाज 20 रनों तक भी नहीं पहुंचा। वकस मकसूद अरशद इकबाल और उमैद आसिफ ने दो-दो विकेट लिए, जबकि कप्तान इमाद वसीम ने एक विकेट लिया।

इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा स्थगित होना लगभग तय, जानिए क्यों

जवाब में कराची किंग्स ने 18.4 ओवर में पांच विकेच गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। कप्तान इमाद वसीम 7 गेंद पर 10 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और बाबर के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। हैरिस राउफ और दिलबर हुसैन ने दो-दो जबकि समित पटेल ने एक विकेट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें