फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमैच जीतने के बाद टिम साउदी ने बांग्लादेश की कर दी बेइज्जती, कहा- शायद ये मेरे करियर की सबसे खराब विकेट थी

मैच जीतने के बाद टिम साउदी ने बांग्लादेश की कर दी बेइज्जती, कहा- शायद ये मेरे करियर की सबसे खराब विकेट थी

न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान टिम साउदी ने ढाका की पिच को अपने करियर की सबसे खराब विकेट बताया है। न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया।

मैच जीतने के बाद टिम साउदी ने बांग्लादेश की कर दी बेइज्जती, कहा- शायद ये मेरे करियर की सबसे खराब विकेट थी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्लेन फिलिप्स के के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से न्यूजीलैंड ने शनिवार को दूसरे और अंतिम टेस्ट में मेजबान बांग्लादेश को चार विकेट से हरा कर श्रृखंला को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया। मात्र तीन दिनों तक चले टेस्ट में स्पिनरों का बोलबाला रहा। टेस्ट का दूसरा दिन बारिश के कारण प्रभावित रहा। न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान टिम साउदी ने ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम की पिच की कड़ी आलोचना की है और इसे अपने करियर का सबसे खराब विकेट बताया।

टिम साउदी मैच जीतने के बावजूद पिच की आलोचना करने से पीछे नहीं हटे। मैच के बाद उन्होंने कहा कि ये उनके करियर की सबसे खराब पिच है, जिस पर उन्होंने खेला है। न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने कहा, ''इस पिच के बारे में बताने के लिए कई सारे रास्ते हैं। मुझे लगता है कि मैच 170 ओवर के अंदर ही खत्म होना इसका उदाहरण है। ये अच्छा नहीं था। मुझे लगता है कि यहां पर बैट और बल्ले के बीच टक्कर नहीं थी। शायद ये मेरे करियर का सबसे खराब विकेट है।''

WPL नीलामी में इन सितारों को नहीं मिला खरीददार, भारत में खेलना का सपना हो गया चकनाचूर

 शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम पर टॉस जीत कर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 172 रन बनाए, जिसके जवाब में फिलिप्स के 80 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 180 रन बनाकर आठ रन की लीड हासिल की और इसके बाद स्टार स्पिनर एजाज पटेल (57 रन पर छह विकेट) की घातक गेंदबाजी से बांग्लादेश की दूसरी पारी को 144 रनों पर समेट दिया।

कीवी टीम को जीत के लिए 136 रन का आसान लक्ष्य मिला, जिसे मेहमान टीम ने छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।  बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम को टेस्ट श्रृखंला में 15 विकेट लेने के कारण मैन आफ द सीरीज घोषित किया गया। उन्होने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में दो विकेट चटकाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें