DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चोट के बाद पृथ्वी शॉ की इस टूर्नामेंट में होगी वापसी, ट्रेनिंग करते आए नजर

मुंबई के बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक जमा कर सनसनी पैदा कर दी थी। दुर्भाग्य से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले चोट लग गई और उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा।

Prithvi Shaw.jpg

घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के मद्देनजर 19 साल के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ राष्ट्रीय बेंगलौर क्रिकेट अकादमी (NCA) में अभ्यास करते नजर आए। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर एंकल में चोट की वजह से शॉ को बीच दौरे से ही हटना पड़ा था। बता दें कि पृथ्वी शॉ की तुलना शुरू से ही लीजेंडरी क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से की जाती रही है। शॉ ने बेंग्लुरु में नेट पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। 

मुंबई के इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक जमा कर सनसनी पैदा कर दी थी। दुर्भाग्य से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहलेटेस्ट मैच से पहले चोट लग गई और उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा।

पृथ्वी शॉ पर छाया 'गली बॉय' रणवीर सिंह का खुमार, बनाया अपना रैप सॉन्ग 

इस पर पृथ्वी शॉ ने कहा, 'मुझे बहुत बुरा लगा था, मेरे पास ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों को खेलने का अच्छा अवसर था। मैं काफी परेशान भी हो गया था। लेकिन कुछ चीजें आपके बस में नहीं होती। अब मैं मुश्ताक अली टूर्नामेंट पर ध्यान लगा रहा हूं। ताकि मैं दोबारा फॉर्म में आ सकूं और अपना आत्मविश्वास प्राप्त कर सकूं।'

डेब्यू टेस्ट में पहला शतक जड़ बनाए थे कई रिकॉर्ड
पृथ्वी शॉ ने अब तक केवल दो टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन वह शतक बनाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए थे। 18 साल 10 महीने और 25 दिन की उम्र में राजकोट में पहला टेस्ट खेलते हुए शॉ ने 134 रनों की पारी खेली थी। टेस्ट में 51 शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ही उनसे कम उम्र में शतक लगाया है। 

सचिन तेंदुलकर ने शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के बारे में कही ये बात

सचिन तेंदुलकर ने 9वें टेस्ट में, जब उनकी उम्र 17 वर्ष थी, तब उन्होंने 119 नाबाद रन बनाए थे। शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी 70 और 33 नाबाद पारियां खेली थीं। मेजबान भारत ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया था।

रहाणे करेंगे मुंबई का नेतृत्व 
भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे सैयद मुश्ताक अली घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में मुंबई की कप्तानी करेंगे। यह टूर्नामेंट 21 से 28 फरवरी तक इंदौर में खेला जाएगा। पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर की नेतृत्व वाली मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) की चयन समिति ने इस टूर्नामेंट के लिए शनिवार को 15 सदस्यीय टीम का चयन किया। 

शिखर धवन ने कहा : टीम इंडिया में कड़ी है प्रतिस्पर्धा, किसी का स्थान फिक्स नहीं

टीम में युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है, जो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे। श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्य कुमार यादव और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे को भी टीम में जगह मिली है। गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई अनुभवी धवल कुलकर्णी करेंगे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by MR. SHAW (@prithvishaw) on

मुंबई ने इससे पहले मौजूदा सत्र में रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन किया था।

टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, धवल कुलकर्णी, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, सूर्य कुमार यादव, आकाश पारकर, एकनाथ केकर, धुरमिल मटकर, शम्स मुलानी, शुभम रंजन, तुषार देशपांडे और रोयस्टन डियाज।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:prithvi shaw returns to training after injury back in syed mushtaq ali trophy 2019