DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › श्रीलंका दौरे पर दमदार प्रदर्शन करने वाले ये तीन खिलाड़ी बना सकते हैं टी-20 विश्व कप की टीम में अपनी जगह
क्रिकेट

श्रीलंका दौरे पर दमदार प्रदर्शन करने वाले ये तीन खिलाड़ी बना सकते हैं टी-20 विश्व कप की टीम में अपनी जगह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sat, 31 Jul 2021 12:06 PM
श्रीलंका दौरे पर दमदार प्रदर्शन करने वाले ये तीन खिलाड़ी बना सकते हैं टी-20 विश्व कप की टीम में अपनी जगह

भारतीय टीम के लिए श्रीलंका का दौरा उम्मीद के मुताबिक खत्म नहीं हुआ। टीम को आखिरी दोनों टी-20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा और श्रीलंका के हाथों पहली बार टी-20 सीरीज गंवानी पड़। शिखर धवन की अगुवाई में इस टूर पर कई युवा खिलाड़ियों को अपने काबिलियत दिखाने का भरपूर मौका दिया गया। जहां कुछ प्लेयर्स अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे तो वहीं कुछ खिलाड़ी मौके को भुनाने में नाकाम रहे। टी-20 विश्व कप को देखते हुए यह दौरा काफी अहम माना जा रहा था। आइए एक नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जो श्रीलंका में अच्छे प्रदर्शन के दम पर टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

पृथ्वी शॉ

भले ही पृथ्वी शॉ ने इस दौरे पर सिर्फ एक ही टी-20 मैच खेला हो, लेकिन उन्होंने जिस तरह से वनडे फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी से टी-20 का तड़का लगाया उसके बाद उन्होंने अपनी दावेदारी काफी मजबूत कर ली है। शॉ मैच की पहली ही गेंद से गेंदबाजों पर हावी नजर आए और उन्होंने तीन वनडे मैचों में 105 रन कूटे। खास बात यह है कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट बेहद शानदार रहा और वह किसी भी तरह के दबाव में नजर नहीं आए। शॉ के तूफानी अंदाज और उनकी हालिया फॉर्म को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि टी-20 वर्ल्ड कप में ओपनर के तौर पर उनके नाम पर मुहर लग सकती है। 

राहुल चाहर

राहुल चाहर ने अपनी विकेट लेने की क्षमता से हर किसी को काफी प्रभावित किया है। राहुल ने इस दौरे पर बढ़िया गेंदबाजी करते हुए कुल 7 विकेट अपने नाम किए। इससे पहले भी इस लेग स्पिनर को टीम में जब भी मौका मिला है तो यह गेंदबाज उसका फायदा उठाने में सफल रहा है। राहुल का प्रदर्शन आईपीएल 2021 में भी काफी शानदार रहा है और यूएई में आईपीएल के बचे हुए मैचों में भी अगर राहुल अपना दमखम दिखाने में कामयाब रहे तो वह बतौर स्पिनर टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बना सकते हैं। 

वरुण चक्रवर्ती

अपनी फिटनेस को लेकर काफी समय से टीम इंडिया में डेब्यू करने से चूक रहे वरुण चक्रवर्ती ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में डेब्यू किया। वरुण ने भले ही 2 विकेट ही अपने नाम किए हो, लेकिन उनका इकॉनमी महज 5.30 का रहा। वरुण की घूमती गेंदों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को काफी परेशान भी किया। खास बात यह है कि चक्रवर्ती के पास गेंदबाजी में काफी वैरायटी मौजूद है और युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की हालिया फॉर्म को देखते हुए उनको विश्व कप की टीम में जगह मिल सकती है।

संबंधित खबरें