फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत ए और न्यूजीलैंड ए का मैच ड्रा, पृथ्वी-मयंक- हनुमा ने दिखाई फॉर्म की झलक

भारत ए और न्यूजीलैंड ए का मैच ड्रा, पृथ्वी-मयंक- हनुमा ने दिखाई फॉर्म की झलक

अनुभवी मुरली विजय तथा युवा पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी ने भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच सोमवार को ड्रॉ पर समाप्त हुए पहले अनधिकृत टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाकर अच्छा मैच अभ्यास किया। भारत ए...

भारत ए और न्यूजीलैंड ए का मैच ड्रा, पृथ्वी-मयंक- हनुमा ने दिखाई फॉर्म की झलक
भाषा।,माउंट माउंगानुई।Mon, 19 Nov 2018 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुभवी मुरली विजय तथा युवा पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी ने भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच सोमवार को ड्रॉ पर समाप्त हुए पहले अनधिकृत टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाकर अच्छा मैच अभ्यास किया। भारत ए ने मैच के चौथे और अंतिम दिन 65 ओवरों में 3 विकेट पर 247 रन बनाए। जिसके बाद मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया। सलामी बल्लेबाज विजय और शॉ ने क्रीज पर अच्छा समय बिताया और पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। विजय ने 60 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 113 गेंदें खेली और 8 चौके लगाए। पृथ्वी शॉ ने 50 रन की आकर्षक पारी खेलकर जता दिया कि भारतीय शीर्ष क्रम में अभी उनकी जगह पक्की है।

एजाज पटेल ने PAK के जबड़े से खींच ली जीत, NZ ने 4 रन से जीता टेस्ट मैच

अजिंक्य रहाणे ने भी खोले अपने हाथ         
टेस्ट उप कप्तान अंजिक्य रहाणे ने भी नाबाद 41 रन बनाकर आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनौतीपूर्ण श्रृंखला से पहले अच्छा मैच अभ्यास किया। हनुमा विहारी ने नाबाद 51 और मयंक अग्रवाल ने 42 रन बनाए। विहारी ने पहली पारी में भी 86 और अग्रवाल ने 65 रन बनाए थे। भारत ए ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 467 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ए ने नौ विकेट पर 458 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की थी। भारतीय टीम ने चौथे दिन सुबह अपनी दूसरी पारी बिना किसी नुकसान के 35 रन से आगे खेलना शुरू किया। पृथ्वी शॉ ने 35 रन से पारी आगे बढ़ायी और जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वह हालांकि इसके तुरंत बाद डग ब्रेसवेल की गेंद पर विल यंग को कैच दे बैठे। पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में भी 63 रन बनाए थे।

AUSvsIND: रोहित शर्मा के बल्ले पर लगाम कसने के लिए जानिए क्या है आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की तैयारी?

मुरली विजय ने मैदान पर बिताया वक्त
मुरली विजय की पारी देखकर लग रहा था कि वह अधिक से अधिक समय क्रीज पर बिताने के उद्देश्य से ही  उतरे हैं। उन्होंने किसी तरह का जोखिम नहीं लिया। फॉर्म में चल रहे अग्रवाल उनका साथ देने के लिए आए और इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े। अग्रवाल ने अधिक आक्रामकता दिखाई और अपनी पारी में छह चौके तथा एक छक्का लगाया। ब्लेयर टिकनर ने अग्रवाल को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी। विजय भी इसके तुरंत बाद थियो वान वोरकोम की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गए। अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने इसके बाद अगले 25 ओवर तक बल्लेबाजी की। विहारी थोड़ा आक्रामक होकर खेले। उन्होंने 63 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें