DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल तक फिट हो जाऊंगा: पृथ्वी शॉ

युवा ओपनर ने कहा, “यह एक दुभार्ग्यपूर्ण घटना थी। सच कहें तो आप उसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। ऑस्ट्रेलिया में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खेलना मेरी इच्छा थी। मुझे वहां बाउंस काफी पसंद है।''

Prithvi Shaw (PTI)

भारतीय बल्लेबाजी की नई सनसनी पृथ्वी शॉ ने उम्मीद जताई है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। पृथ्वी को अभ्यास मैच में चोट लग जाने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो जाना पड़ा था। चोट लगने के बाद पृथ्वी काफी निराश हो गए थे। हालांकि, इस दौरान साथी खिलाड़ियों का उन्हें समर्थन मिला। खुद पृथ्वी ने इस बात को स्वीकार किया। 

पृथ्वी शॉ ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में कहा,“मुझे उस समय पूरी टीम का सपोर्ट मिला क्योंकि मैं चोट से बहुत निराश था। मैंने दौरे के लिए कठिन अभ्यास किया था और मेरे दिमाग में कई चीजें थीं जो मुझे लगता था कि मैं वहां करुंगा। यह निराशाजनक था। लेकिन हां, अब मैं खुश हूं कि हमने टेस्ट और वनडे सीरीज जीती।”

युवा ओपनर ने कहा, “यह एक दुभार्ग्यपूर्ण घटना थी। सच कहें तो आप उसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। ऑस्ट्रेलिया में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खेलना मेरी इच्छा थी। मुझे वहां बाउंस काफी पसंद है। लेकिन दुर्भाग्य से, मुझे पैर में चोट लगी। लेकिन ठीक है, मैं बहुत खुश हूं कि भारत ने टेस्ट सीरीज जीती। इससे बेहतर और क्या हो सकता था।”

 

ind vs aus: पृथ्वी शॉ की चोट से बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन- देखें दर्दनाक video

उन्होंने कहा, “हम पहले टेस्ट मैच से पूर्व सिडनी में अभ्यास मैच खेल रहे थे। मैं डीप मिड विकेट पर खड़ा था और ऐश भाई (आर अश्विन) गेंदबाजी कर रहे थे तभी एक कैच मेरी तरफ आया। मैंने हवा में पीछे की ओर उछलते हुए गेंद को पकड़ा और जब मैंने लैंड किया तो मेरे शरीर का भार मेरे बाएं पैर पर पड़ा। यह थोड़ा मुश्किल था और मेरा टखना 90 डिग्री तक मुड़ गया और पूरा बॉडीवेट उसी पर गिर गया। मैं दूसरे टेस्ट में खेलने की पूरी कोशिश कर रहा था और फिजियो भी मुझे मैच के लिए फिट होने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, जितना अधिक उन्होंने कोशिश की, सूजन उतनी बढ़ गई और उसमें अधिक दर्द होने लगा। इसलिए, मैंने सोचा कि अगर मैं खेलता हूं तो भी मैं अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पाऊंगा क्योंकि उस दर्द के साथ खेलना आसान नहीं था।”

मैदान पर अपनी वापसी और 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को लेकर पृथ्वी ने कहा कि वह तब तक फिट हो जाएंगे। उन्होंने कहा, “मैं इंडियन प्रीमियर लीग से पहले फिट हो जाऊंगा और पूरी फिटनेस तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं अपने टखने के साथ-साथ अपने ऊपरी शरीर पर भी काम कर रहा हूं।”

ऑस्ट्रेलियन ओपन ने अनुष्का शर्मा को बताया लीजेंड, यूजर्स ने उड़ाया खूब मजाक 

ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक प्रदर्शन पर पृथ्वी ने कहा, “क्रिकेट टीम के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी। टीम संयोजन एकदम सही था। जिस तरह से गेंदबाजों ने गेंदबाजी की। मैंने अपने क्रिकेट करियर में इस स्तर का तेज गेंदबाजी आक्रमण नहीं देखा। बल्लेबाजों ने भी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। सभी ने एक समय या अलग-अलग मौकों पर परफॉर्म किया। कोहली भाई, पुजारा भाई, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत ... वे सभी अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहे थे। इतनी मेहनत से खेलने के बाद टेस्ट सीरीज जीतना वास्तव में अच्छा लगता है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prithvi Shaw is looking to regain full fitness with the Indian Premier League