फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPBKS vs DC: पृथ्वी शॉ ने आखिरकार खत्म किया रनों का सूखा, ठोकी IPL 2023 की पहली फिफ्टी

PBKS vs DC: पृथ्वी शॉ ने आखिरकार खत्म किया रनों का सूखा, ठोकी IPL 2023 की पहली फिफ्टी

Prithvi Shaw in PBKS vs DC IPL 2023 Match: दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन में पहला अर्धशतक जड़ दिया है। उनका बल्ला पंजाब के खिलाफ बोला।

PBKS vs DC: पृथ्वी शॉ ने आखिरकार खत्म किया रनों का सूखा, ठोकी IPL 2023 की पहली फिफ्टी
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 17 May 2023 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

Prithvi Shaw in PBKS vs DC IPL 2023 Match: लगातार खराब बल्लेबाजी के कारण आलोचना का सामना करने वाले पृथ्वी शॉ आखिरकार फॉर्म में लौट आए हैं। दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के सलामी बल्लेबाज शॉ ने बुधवार को आईपीएल 2023 में रनों का सूखा खत्म कर दिया। उन्होंने 16वें सीजन के 64वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के विरुद्ध अर्धशतकीय पारी खेली। शॉ ने मौजूदा सीजन में सातवां मैच खेलने के बाद पहली फिफ्टी जड़ी है। इससे पहले, वह 6 मैचों में 15 का आंकड़ा पार नहीं कर सके थे। शॉ को लचर प्रदर्शन के चलते 6 मैचों में बैंच पर बैठना पड़ा।

शॉ को पंजाब के खिलाफ प्रवीण दुबे की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। शॉ ने इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह शुरू से ही लय में नजर आए। उन्होंने कप्तान डेविड वॉर्नर का बखूबी साथ दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को सैम करन ने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर वॉर्नर को आउट कर तोड़ा। उन्होंने 31 गेंदों में 5 चौकौं और 2 छक्कों की मदद से 46 रन की पारी खेली। इसके बाद, शॉ ने राइली रोसौव के साथ मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की।

शॉ ने 36 गेंदों में पचासा बनाया। राहुल चाहर द्वारा डाले गए 14वें ओवर में सिंगल लेकर अर्धशतक कंप्लीट किया। यह उनके आईपीएल करियर की 13वीं फिफ्टी है। हालांकि, शॉ  फिफ्टी पूरी होने के बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। उन्हें सैम करन ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलिनय की राह दिखाई। वह छक्का लगाने के प्रयास में थे लेकिन स्लोअर गेंद के चलते सही से कनेक्ट नहीं कर पाए। गेंद ऊंची तो काफी गई मगर लंबाई नहीं मिली और डीप स्क्वेयर लेग की दिशा में अर्थव तायडे ने कैच लपक लिया। शॉ ने 38 गेंदों का सामना करने के बाद 54 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 सिक्स लगाया।