DA Image
19 मई, 2020|3:22|IST

अगली स्टोरी

U19 World Cup 2018 के लिए भारतीय टीम घोषित, ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

मुंबई के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को अलगे साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिये चुनी गयी 16 सदस्यीय भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है। बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने रविवार को एक विज्ञप्ति में कहा, जूनियर टीम के चयनकर्ताओं ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2018 के लिये टीम का चयन किया हैं। सोलह देशों के बीच होने वाला यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से तीन फरवरी 2018 तक न्यूजीलैंड में खेला जायेगा।

पिछले साल की उपविजेता भारतीय टीम ने इस खिताब को 2000, 2008 और 2012 में जीता है। पिछले वर्ष बांग्लादेश हुए विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के हाथों हार गयी थी। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया (1988, 2002 & 2010) ने भी इस खिताब को तीन बार अपने नाम किया है। 

INDvSL: कोहली के दोहरे शतक से टूटा कई दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड, सचिन-सहवाग की बराबरी पर पहुंचे विराट

टूर्नामेंट की तैयारियों के लिये बेंगलुरु में अभ्यास शिविर लगाया जायेगा। चौधरी ने कहा, विश्व कप की तैयारियों के लिये आठ से 22 दिसंबर तक बेंगलुरु में अभ्यास शिविर का आयोजन किया जायेगा। शॉ के अलावा बंगाल के पॉरेल को उनकी टीमों से रणजी मैच खेलने की छूट दी गयी है और वे 12 दिसंबर से शिविर में जुड़ेंगे।

भारत अंडर-19 टीम : पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभम गिल (उप-कप्तान), मंजोत कालरा, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, ऋयान पराग, आर्यण जुयाल (विकेटकीपर), हार्विक देसाई (विकेटकीपर), शिवम मावी, कमलेश नागरकोटि, इशान पॉरेल, अर्शदीप सिंह, अनूकुल रॉय, शिवा सिंह, पंकज यादव। 

स्टैंडबाई खिलाड़ी : ओम भोसले, राहुल चहर, निनाद राथवा, उर्विल पटेल और आदित्य ठाकरे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:prithvi shaw captain Indian team announced for U19 World Cup 2018