फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपृथ्वी शॉ ने तोड़ी चुप्पी, साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज से भी हुए नजर अंदाज तो कह दी ये बात

पृथ्वी शॉ ने तोड़ी चुप्पी, साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज से भी हुए नजर अंदाज तो कह दी ये बात

शॉ ने कहा कि मैं निराश था। मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जब, जहां और जैसे भी उन्हें मौका मिलेगा तो वह परफॉर्म करेंगे।

पृथ्वी शॉ ने तोड़ी चुप्पी, साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज से भी हुए नजर अंदाज तो कह दी ये बात
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 08 Oct 2022 12:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक तरफ रोहित शर्मा की अगुवाई में सीनियर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों में व्यस्त हैं, वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय युवा सितारें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं। इस टीम में शुभमन गिल, रजत पाटीदार, ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ी हैं, मगर टीम में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम है जो लगातार रन तो बना रहा है मगर उसे मौका नहीं मिल रहा।

सूर्यकुमार यादव के साथ टी20 रैंकिंग में चल रही नंबर 1 बनने की जंग पर आखिर क्या बोले मोहम्मद रिजवान?

यहां हम बात कर रहे हैं मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की। शॉ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से भी नजरअंदाज होने के बाद अपनी चुप्पी तोड़ी है। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैं निराश था। मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जब, जहां और जैसे भी उन्हें मौका मिलेगा तो वह परफॉर्म करेंगे।

T20 वर्ल्ड कप से पहले जिम्बाब्वे को लगा बड़ा झटका, बैटिंग कोच लांस क्लूजनर ने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ा

मिड-डे से बात करते हुए शॉ ने कहा 'मैं निराश हो गया था। मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। लेकिन, ठीक है। जब उन्हें [राष्ट्रीय चयनकर्ता] लगेगा कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे खिलाएंगे। मुझे जो भी अवसर मिलेंगे, चाहे वह भारत 'ए' के लिए हो या अन्य टीमों के लिए, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखूं।'

वहीं इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि वह आईपीएल 2022 के बाद 7 से 8 किलो वजन कम कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान दिया है।

रमीज राजा का बड़ा बयान,'देर से ही सही मगर भारत ने हमें सम्मान देना शुरू कर दिया है'

शॉ ने आगे कहा 'मैंने अपनी बल्लेबाजी में अलग-अलग चीजों पर काम नहीं किया, लेकिन फिटनेस का बहुत काम किया। मैंने पिछले आईपीएल के बाद वजन घटाने पर काम किया और सात से आठ किलोग्राम कम किया। मैंने बहुत समय जिम में बिताया, बहुत दौड़ लगाई, किसी भी मिठाई और कोल्ड ड्रिंक का सेवन नहीं किया। चाइनिज खाना अब मेरे मेनू से पूरी तरह से बाहर हो गया है।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।