DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चोट के मामले में भी सचिन तेंदुलकर के जैसे हैं पृथ्वी शॉ, ये रहा सबूत

पृथ्वी शॉ और सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेटर (Indian Cricketer) पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के क्रिकेट सफर की शुरुआत, कद और बल्लेबाजी की शैली को काफी हद तक महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के जैसा बताया जाता है। लेकिन इन सभी चीजों के अलावा चोट के मामले में भी यह युवा बल्लेबाज, सचिन के समान पाया गया। आइए जानते हैं कैसे...

सिडनी में भारतीय क्रिकेट टीम और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बीच चल रहे अभ्यास मैच के तीसरे दिन एक कैच लेने के दौरान पृथ्वी शॉ अपनी एड़ी में चोट लगवा बैठे। जिसके बाद टीम मैनेजमैंट ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अनफिट घोषित कर दिया और उनके दूसरे टेस्ट में खेलने को लेकर भी असमंजस की स्थिति है। पृथ्वी शॉ ने भारत की पहली पारी में 69 गेंदों पर धमाकेदार 66 रन बनाए। जिसकी वजह से उनकी कमी भारतीय टीम को खल सकती है।

Virat Kohli ने मैच के दौरान बल्ले की जगह थामी गेंद, चौंके फैन्स, VIDEO

 

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर की तरह ही पृथ्वी शॉ ने भी बहुत ही कम उम्र में क्रिकेट सफर की शुरुआत की थी और अब सचिन की तरह ही पृथ्वी को भी क्रिकेट सफर के शुरुआती दौर में चोट का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को चोट लगने के बाद पृथ्वी शॉ की सामने आई फोटो ने सचिन तेंदुलकर वाली यादें ताजा कर दी हैं। जिसमें उन्हें भी गोद में उठाकर मैदान से बाहर ले जाया गया था। दरअसल, 6 मार्च 1990 को 16 साल की उम्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए काफ मसल्स में चोट लग गई थी और पृथ्वी शॉ को भी 19 साल की कम उम्र में ऐसी चोट के बाद गोद में मैदान से बाहर ले जाया गया।

AUSvsIND; 1st Test: एडिलेड में 98.50 की औसत से रन बनाते हैं विराट कोहली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:prithvi shaw and sachin tendulkar similarity in injury see proof