DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'पद्म श्री' से सम्मानित हुए गौतम गंभीर, राष्ट्रपति कोविंद ने दिया अवॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और भारत को दो कप कप (2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 आईसीसी वर्ल्ड कप) में जीत दिलाने वाले गौतम गंभीर को पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

gautam gambhir and president of india ram nath kovind

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को आज (16 मार्च) को भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म श्री से सम्मानित किया। इस दौरान गौतम गंभीर के माता-पिता सीमा गंभीर और दीपक गंभी और पत्नी नताशा भी वहां मौजूद थीं। गंभीर ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। 

भारत को दो वर्ल्ड कप (2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 आईसीसी वर्ल्ड कप) जिताने वाले गंभीर का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। गंभीर ने इन दोनों वर्ल्ड कप के फाइनल में शानदार पारियां खेली थीं और टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस साल कुल 112 लोगों को पद्म अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है। सोमवार को राष्ट्रपति ने 47 हस्तियों को सम्मानित किया था और आज (16 मार्च) बाकी 65 हस्तियों को पद्म अवॉर्ड्स से नवाजा गया।

टीम इंडिया में नंबर-4 के लिए सौरव गांगुली की सलाह आपको हैरत में डाल देगी

IPL 2019: फिटनेस के मामले में ऐसे अलग है धौनी की CSK और विराट की RCB

पद्म अवॉर्ड्स देश के सर्वोच्च नागरिक अवॉर्ड्स में से एक है। इसमें तीन कैटेगरी हैं- पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री। इस साल चार लोगों को पद्म विभूषण, 14 लोगों को पद्म भूषण और 94 लोगों को पद्म श्री अवॉर्ड्स से नवाजा गया। गंभीर ने 3 दिसंबर 2018 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:president ram nath kovind confers padma Shri award upon former cricketer gautam gambhir padma awards 2019 full list