फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs England: बेन स्टोक्स के रनआउट विवाद को लेकर बोले प्रसिद्ध कृष्णा, हमको नहीं है निर्णय करने का अधिकार

India vs England: बेन स्टोक्स के रनआउट विवाद को लेकर बोले प्रसिद्ध कृष्णा, हमको नहीं है निर्णय करने का अधिकार

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में बेन स्टोक्स के रनआउट को लेकर काफी चर्चा हुई। स्टोक्स का बैट लाइन पर होने के बावजूद थर्ड अंपायर ने इंग्लिश बल्लेबाज को नॉटआउट करार दिया था, जिसको...

India vs England: बेन स्टोक्स के रनआउट विवाद को लेकर बोले प्रसिद्ध कृष्णा, हमको नहीं है निर्णय करने का अधिकार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 Mar 2021 06:40 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में बेन स्टोक्स के रनआउट को लेकर काफी चर्चा हुई। स्टोक्स का बैट लाइन पर होने के बावजूद थर्ड अंपायर ने इंग्लिश बल्लेबाज को नॉटआउट करार दिया था, जिसको लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी मैदान पर नाराजगी जाहिर की थी। इसी बीच, अपनी पहली इंटरनेशनल सीरीज खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने स्टोक्स के रनआउट पर कहा है कि हमारे पास निर्णय करने का अधिकार नहीं है और सही व्यक्ति फैसले देने के लिए बैठा है। 

India vs England: कब, कहां और कैसे देखें तीसरे वनडे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

दूसरे वनडे मैच के बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने कहा, 'हम यहां पर वह नहीं हैं जो निर्णय करें, सही व्यक्ति वहां बैठा है और मुझे लगता है कि वह जो कर सकते थे उन्होंने वह किया। हम उसके ऊपर कमेंट करने वाले कोई नहीं हैं।'दरअसल, इंग्लैंड की पारी के 26वें ओवर में स्टोक्स ने शॉट खेलकर दो रन के लिए भागे, लेकिन वहां पर फील्डिंग कर रहे कुलदीप यादव ने फुर्ती दिखाई और सीधा थ्रो स्टंप्स पर मारा, जिसके बाद ऑन फील्ड अंपायर ने फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेजा। रिप्ले में साफतौर पर दिखा कि स्टोक्स का बल्ला लाइन पर था, लेकिन कई बार देखने के बाद थर्ड अंपायर ने उनको नॉटआउट करार दिया। स्टोक्स उस समय 31 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने 99 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। 

ENG के खिलाफ निर्णायक मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत

स्टोक्स के इस रनआउट को लेकर विराट कोहली का एक वीडियो भी काफी वायरल हुआ था, जिसमें वह ऑन फील्ड अंपायर से बात करने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, अंपायर नितिन मेनन ने विराट की बातों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया था। भारत से मिले 337 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड को जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़कर मजबूत शुरुआत दी थी। लेकिन असली कहानी तो इसके बाद शुरू हुई। रॉय के आउट होने के बाद इंग्लिश बल्लेबाज बेयरस्टो और स्टोक्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की मजबूत साझेदारी करते हुए भारत को मैच से एकदम बाहर कर दिया। स्टोक्स के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने आतिशी पारी खेलते हुए 112 गेंदों पर 124 रन बनाए। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें