DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › 'पुरुष टी-20 विश्व कप के स्थगन का असर महिला विश्व कप पर पड़ सकता है'
क्रिकेट

'पुरुष टी-20 विश्व कप के स्थगन का असर महिला विश्व कप पर पड़ सकता है'

एजेंसी,मेलबर्नPublished By: Mridula Bhardwaj
Sat, 20 Jun 2020 05:03 PM
'पुरुष टी-20 विश्व कप के स्थगन का असर महिला विश्व कप पर पड़ सकता है'

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी एलिस पैरी का मानना है कि अगर इस साल होने वाला पुरुष टी-20 विश्व कप स्थगित होता है तो इसका असर अगले साल होने वाले महिला विश्व कप पर पड़ सकता है। टी-20 विश्व कप का आयोजन इसी साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है लेकिन कोविड-19 के कारण इस पर काले बादल मंडरा रहे हैं। 

वहीं, महिला वनडे विश्व कप अगले साल छह फरवरी से सात मार्च के बीच न्यूजीलैंड में खेला जाना है और ऐसी खबरें हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन तारीखों का इस्तेमाल टी-20 विश्व कप को कराने के लिए कर सकती है। स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने पैरी के हवाले से लिखा है, “यह इस बात पर निर्भर करता है कि पुरुष टी-20 विश्व कप कब होना है। इसका असर महिला विश्व कप पर पड़ेगा।”

KKR के पूर्व डायरेक्टर ने बताया धोनी-गंभीर की कप्तानी का फर्क, बोले- गंभीर खिलाड़ियों के लिए गोली खाने को भी तैयार

उन्होंने कहा, “अगर पुरुष विश्व कप स्थगित होता है तो विश्व स्तर के टूर्नामेंट्स एक ही समय कराना काफी मुश्किल होगा।” पैरी ने कहा, “मुझे लगता है कि इस तरह के टूर्नामेंट्स एक साथ नहीं खेले जा सकते हैं। चीजें किस तरह से होंगी इसे लेकर कुछ भी कहना काफी मुश्किल है। जिस तरह से चीजें चल रही हैं उन्हें देखते हुए विश्व कप की संभावना नहीं लग रही है।” भारत को 2021 में ही टी-20 विश्व कप के अगले संस्करण की मेजबानी करनी है। 

महिला टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल होने वाली एलिस पैरी ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए जल्दबाजी नहीं दिखाएगी और अपनी बेस्ट फार्म हासिल करने पर ही राष्ट्रीय टीम की तरफ से मैच खेलेंगी।

मार्च में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान पैरी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसकी वजह से वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल और भारत के खिलाफ फाइनल मैच में नहीं खेल पाई थीं। आस्ट्रेलियाई महिला टीम अब सितंबर में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी और तब तक पैरी के फिट होने की संभावना है, लेकिन 29 साल की आलराउंडर ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा कि जब तक वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के प्रति सुनिश्चित नहीं हो जाती तब तक वह वापसी नहीं करेंगी।

नेपोटिज्म-बुली-शोषण, युजवेंद्र चहल ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए शेयर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अब तक 8 टेस्ट, 112 वनडे और 120 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली पैरी ने कहा, ‘जहां तक वापसी की बात है तो अगर मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज तक फिट होकर चयन के लिये उपलब्ध रहती हूं तो अच्छा रहेगा लेकिन चोट से वापसी करने के बाद मेरे दिमाग में खेलने के लिए फिट होना और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेहतर फॉर्म में रहने को लेकर स्पष्ट अंतर है।’

उन्होंने कहा, ‘'अगर मैं उन मैचों (न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज) में नहीं खेल पाती हूं तो मुझे दुख नहीं होगा. मैं जब फिर से खेल में वापसी करूंगी तो मैं चाहती हूं कि मैं टीम के लिए योगदान देने और अच्छा प्रदर्शन करने की स्थिति रहूं। मैं केवल फिट होकर मैदान पर नहीं उतरना चाहती हूं।''

संबंधित खबरें