DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फुटबॉल : हॉलैंड को हराकर पुर्तगाल ने जीता 'नेशंस लीग कप' का खिताब

इसके साथ पुर्तगाल ने चार प्रतिस्पर्धी अंतरराष्ट्रीय खिताब जीत लिए हैं। उसने यूरो 2016 भी जीता था।

portugal football team

पुर्तगाल ने हॉलैंड को हराकर नेशंस लीग कप का खिताब जीत लिया है। पुर्तगाल ने यह मैच 1-0 से जीता। रविवार को खेले गए इस खिताबी मुकाबले में पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टीयानो रोनाल्डो कोई गोल नहीं कर सके लेकिन फिर भी उनकी टीम जीत हासिल करने में सफल रही। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक पुर्तगाल के लिए मैच का एकमात्र गोल गोंकालो गुएदेस ने 60वें मिनट में किया। हॉलैंड की टीम ने दमदार खेल दिखाया लेकिन मैच का नतीजा पुर्तगाल के पक्ष में रहा।

READ ALSO: इंटरकॉन्टिनेंटल कप के पहले मैच में ताजिकिस्तान से भिड़ेगा भारत

पुर्तगाल ने चार प्रतिस्पर्धी अंतरराष्ट्रीय खिताब जीत लिए हैं 
इस मैच में पुर्तगाल का प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा क्योंकि गेंद पर उसका नियंत्रण सिर्फ 42 फीसदी रहा लेकिन इसके बावजूद उसने हॉलैंड के गोलपोस्ट पर 12 बार हमले किए जबकि हॉलैंड की टीम उसके गोलपोस्ट पर सिर्फ एक बार शॉट ले सकी। इसके साथ पुर्तगाल ने चार प्रतिस्पर्धी अंतरराष्ट्रीय खिताब जीत लिए हैं। उसने यूरो 2016 भी जीता था। दूसरी ओर, हॉलैंड की टीम को बीते पांच फाइनल मुकाबलों में हार मिली है। इनमें तीन विश्व कप और एक यूएफा नेशंस लीग शामिल है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Portugal defeat Netherlands to win its first Nations League Cup title Goncalo Guedes strikes for Portugal