फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND W vs SL W: पूजा वस्त्राकर के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वालीं पहली महिला क्रिकेटर बनीं

IND W vs SL W: पूजा वस्त्राकर के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वालीं पहली महिला क्रिकेटर बनीं

भारतीय महिला क्रिकेटर पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने आठवें या इससे निचले क्रम पर तीन बार अर्धशतकीय पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह ऐसा करने वालीं महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

IND W vs SL W: पूजा वस्त्राकर के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वालीं पहली महिला क्रिकेटर बनीं
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Jul 2022 04:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Sri Lanka Women vs India Women, 3rd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम मेजबान श्रीलंका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेल रही है। इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 256 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने एक समय 124 रन तक ही अपने छह विकेट गंवा दिए थे। हालांकि इसके बाद पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने आठवें नंबर पर आकर अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पूजा ने अपनी इस पारी के साथ ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पूजा आठवें या इससे नीचे के नंबर पर सबसे अधिक फिफ्टी लगाने वालीं महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

श्रीलंका क्रिकेट टीम में हुआ कोरोना विस्फोट, तीन खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव

22 साल की पूजा ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ 65 गेंदों पर 56 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन छक्के भी लगाए। पूजा का आठवें नंबर बल्लेबाजी करते हुए यह दूसरा अर्धशतक है। वह इसके अलावा नौवें नंबर पर भी एक फिफ्टी जड़ चुकी है। पूजा के अब 8वें नंबर पर या इससे निचले क्रम के नंबर पर अब तक तीन अर्धशतक हो चुके हैं, जोकि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। पूजा से पहले, यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की निकोल ब्राउन के नाम था, जिनके नाम आठवें नंबर पर दो अर्धशतक दर्ज हैं।

'विराट अब शायद ही रहें टी20 टीम का हिस्सा, फॉर्म पर रहेगी नजर'

पूजा के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 75 रनों की पारी खेली। वहीं, स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर आउट हो गईं जबकि शेफाली वर्मा ने 49 और यस्तिका भाटिया ने 30 रनों का योगदान दिया। पूजा और हरमनप्रीत ने 97 रनों की साझेदारी की। पूजा ने भारत के लिए अब तक 2 टेस्ट, 23 वनडे और 27 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार दो मैच जीतकर 2-0 से आगे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें