फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPOLL INDvAUS : कंगारूओं के खिलाफ रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग, ये बल्लेबाज है लोगों की पहली पसंद

POLL INDvAUS : कंगारूओं के खिलाफ रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग, ये बल्लेबाज है लोगों की पहली पसंद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाना ह

Nishaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीSat, 16 Sep 2017 11:08 AM

रोहित शर्मा के साथ कौन होगा ओपनर

रोहित शर्मा के साथ कौन होगा ओपनर1 / 2

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाना है। मैच से तीन दिन पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका तब लगा जब पता चला कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले तीन वनडे नहीं खेल पाएंगे। धवन की जगह किसी को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि मौजूदा टीम में दो सलामी बल्लेबाज पहले से ही मौजूद हैं।

अब सवाल ये खड़ा होता है कि रोहित शर्मा के साथ कौन सा क्रिकेटर पारी का आगाज करेगा। भारत के पास अजिंक्य रहाणे और के.एल. राहुल के रूप में दो अच्छे ऑप्शन हैं। राहुल और रहाणे दोनों ही वनडे मैचों में पारी का आगाज कर चुके हैं। इसे लेकर हमने एक पोल किया, जिसका रिजल्ट कुछ ऐसा रहा। लोगों ने अपनी पसंद बताई कि वो किसे ओपनर बल्लेबाज के तौर पर देख सकते हैं। 

ये रहा रिजल्ट...

रोहित शर्मा-केएल राहुल... 2,496 (41.8%)
इस पोल में लोगों की पहली पसंद बने रोहित शर्मा और अंजिक्य रहाणे। जिन्हें लोगों ने सबसे ज्यादा वोट दिए है। सूत्रों के अनुसार इस जोड़ी के खेलने के चांसेस सबसे ज्यादा है। 

रोहित शर्मा-अजिंक्य रहाणे... 2,459 (41.2%)
रोहित और रहाणे की जोड़ी को लोगों ने करीब 2,459 वोट दिए है। जो की रोहित शर्मा-केएल राहुल को मिले वोट के एकदम करीब है। वैसे रोहित शर्मा ने खुद भी ये संकेत दिये हैं कि उनके नियमित सलामी जोड़ीदार शिखर धवन की जगह अजिंक्य रहाणे को ओपनिंग मिल सकती है। धवन निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे में नहीं खेल पाएंगे।

आगे पढ़िए टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को कितने वोट मिले...

T20: पाकिस्तान ने अपने ही घर में मनाया जीत का जश्न, 2-1 से सीरीज जीतकर वर्ल्ड XI को दी मात

Team India से दूर कुछ इस तरह परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं धवन

17 सितंबर से होगा मैच

17 सितंबर से होगा मैच2 / 2

रोहित शर्मा-विराट कोहली... 498 (8.3%)
रोहित और विराट की जोड़ी को लोगों ने महज 498 वोट दिए है। मतलब फैंस भी ये जानते हैं कि इस जोड़ी का ओपनर जोड़ी के रुप में खेलना मुश्किल है। 

अजिंक्य रहाणे-के एल राहुल... 178 (3%)
इस पोल में सबसे कम वोट मिले हैं अजिंक्य रहाणे-के एल राहुल की जोड़ी को, जिन्हें महज 178 लोगों ने चुना। 

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रहाणे को बाहर बैठना पड़ा था। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पारी का आगाज किया था, जबकि के.एल. राहुल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। ऐसा माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे में बैटिंग ऑर्डर से शायद ही टीम इंडिया कोई छेड़छाड़ करे। ऐसे में धवन की जगह रहाणे को प्लेइंग इलेवन में उतारकर उनसे पारी का आगाज कराया जा सकता है।