DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटराष्ट्रगान बजते ही आंसुओं से भर गईं पापुआ न्यू गिनी के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की आखें, जानें वजह

राष्ट्रगान बजते ही आंसुओं से भर गईं पापुआ न्यू गिनी के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की आखें, जानें वजह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sun, 17 Oct 2021 08:01 PM
राष्ट्रगान बजते ही आंसुओं से भर गईं पापुआ न्यू गिनी के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की आखें, जानें वजह

वर्ल्ड कप में खेलना और उसे जीतना हर टीम और उसके खिलाड़ी का सबसे बड़ा सपना होता है। जब भी कोई टीम पहली बार वर्ल्ड कप में भाग लेती है, तो उसमें शामिल सभी खिलाड़ियों के वर्ल्ड क्रिकेट में छाने की उम्मीदों को भी एक उड़ान मिलती है। रविवार को शुरू हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी एक ऐसा ही सपना पूरा होते हुए देखा गया, पापुआ न्यू गिनी की टीम ने पहली बार वर्ल्ड कप में कोई मैच खेला। यहां जब टॉस के बाद टीम का राष्ट्रगान शुरू हुआ तो सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की आखें नम थीं और चेहरे पर खुशी के आंसू थे। यह वाकया सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

T20 World Cup: सुरेश रैना ने बताया, टी-20 विश्व कप जीतने के लिए भारत के इन तीन बल्लेबाजों को जमाना होगा रंग

इस मैच में ओमान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम का यह फैसला सही साबित हुआ और पापुआ न्यू गिनी की टीम ने निर्धारित ओवरों में 129 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान असाद वाला ही संघर्ष दिखाया और 56 रनों की पारी खेली। उनके अलावा चार्ल्स एमिनी ने भी 37 रनों की उपयोगी पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम को कोई अन्य बल्लेबाज विकेट पर टिक कर खेल नहीं सका, जिससे टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 129 रन ही स्कोर बोर्ड पर लगा सकी।

बीसीसीआई ने हेड कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, पूरी करनी होगी ये शर्तें

मेजबान ओमान ने जब इस लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया तो पापुआ न्यू गिनी के गेंदबाजों को उम्मीद थी कि उनकी टीम ओमान को कड़ी टक्कर देगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। ओमान की सलामी जोड़ी आकिब इल्यास और जतिंदर सिंह ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 130 रनों के लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। यहां जतिदंर ने महज 42 गेंदों में 73 रनों की आतिशी पारी खेली, जबकि आकिब इल्यास 50 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों खिलाड़ियों के दम पर ओमान ने यह टारगेट बिना विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं चटका सका।  

राष्ट्रगान बजते ही आंसुओं से भर गईं पापुआ न्यू गिनी के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की आखें, जानें वजह
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें